नई दिल्ली/।रायपुर  भीषण गर्मी से परेशान लोगों के केरल से अच्छी खबर आ रही है. मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार मानसून ने केरल में दस्तक दे दी है. जिसके कारण यहां पर जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों के दौरान केरल के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है.
इस बार मानसून करीब एक सप्ताह की देरी से पहुंचा है. केरल पहुंचने की इसकी तिथि 2 या 3 जून होती है. लेकिन इस बार यह लेट हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों में केरल के कोझिकोड़, त्रिशूर, एर्नाकुलम में भारी बारिश की संभावना जताई है. इस दौरान समुद्र में तेज लहरे उठ सकती हैं इसलिए मछुआरों को समुद्र न जाने की सलाह दी गई है.
छत्तीसगढ़ में बरस रही आग
गर्मी के समूचे छत्तीसगढ़ में आसमान से आग बरस रही है. शुक्रवार को हालांकि बिलासपुर और इसके आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश भी हुई. वहीं कोरबा से गाज गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई थी. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले 72 घंटों में प्री-मानसून बारिश से छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है. हालांकि केरल से छत्तीसगढ़ पहुंचने में मानसून को करीब 15 दिन लग सकते हैं. इसलिए छत्तीसगढ़वासियों को मानसूनी बारिश के लिए इंतजार करना होगा. प्रदेश में सर्वाधिक तापमान बिलासपुर और दुर्ग में 42.6 दर्ज किया गया. रायपुर के माना एयर पोर्ट में तापमान 40.7 दर्ज किया काया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here