अजय चंद्राकर से डहरिया की तकरार – आप कहां बार-बार टपक जाते हैं

हर सवाल में खड़े हो जाते हैं फिर खूब हुआ हंगामा

रायपुर 16 जुलाई 2019 प्रश्नकाल में आज भी सरकार को विपक्ष घेरने की तैयारी में थे . प्रदेश के गृह व लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू और नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया आज सदन में विपक्ष के सवालों का जवाब देते रहे . सदन में सड़क निर्माण और श्रमिकों से जुड़े सवाल लगे हैं. वहीं पुलिसकर्मियों के खाली पड़े पदों को भरने को लेकर भी सरकार से सवाल पूछे गए थे . उद्योंगों में श्रमिकों की मौत और पलायन का मुद्दा भी सदन में गरमाया .

ध्यानाकर्षण में स्कूलों में छात्राओं से होने वाली छेड़खानी का मुद्दा , भीमा मंडावी के मुद्दे पर भी गर्म हुई विधान सभा .

विधानसभा अध्यक्ष ने कबीरवाणी से किया दोनों पक्षों को शांत दी ये नसीहत- सदन में एक बार फिर मंत्री शिव डहरिया और अजय चंद्राकर के बीच तीखी बहस हो गयी . दरअसल प्रश्नकाल में उद्योगों में श्रमिकों की मौत का मुद्दा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने उठाया. शिव डहरिया ने जवाब दिया, लेकिन जवाब से विपक्ष असंतुष्ट रहा, जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष के साथ विपक्ष के विधाय़क अजय चंद्राकर भी उठकर सवाल पूछने लगे. तीखी नोंकझोंक के बीच मंत्री शिव डहरिया ने अजय चंद्राकर को ये कह दिया कि – आप कहां से बीच में टपक जाते हैं… हर सवाल में खड़े होते हैं बीच में आप…

ये सुनते ही विपक्ष के अन्य विधायक भी खड़े हो गये और दोनों तरफ से तीखी नोंकझोंक शुरू हो गयी. विपक्ष ने मंत्री शिव डहरिया के व्यवहार से आपत्ति जतायी. दोनों तरफ से विवाद बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष अपने सीट से खड़े हुए और कबीर की एक चौपायी के साथ दोनों पक्षों को शालीन व्यवहार की नसीहत दी.

विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने दोहे सुनाते हुए कहा कि …

शब्द संभाले बोलिये..शब्द के हाथ न पांव ,

एक शब्द करे औषधि  एक शब्द करे घाव .

विधानसभा अध्यक्ष की बात सुनने के बाद पक्ष विपक्ष अपनी जगहों पर शांत होकर बैठ गये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here