ओडिशा पुलिस ने 78 लोगों को गिरफ्तार किया है क्योंकि इन कर्मचारियों पर फेरो क्रोम यूनिट  इंडस्ट्री को तहस-नहस करने और पुलिस पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

ब्रहमपुर(ओडिशा) 31 जुलाई 2019 (एजेंसियां) ओडिशा पुलिस ने हाल ही में 78 लोगों को गिरफ्तार किया है. गंजाम जिले में एक इंडस्ट्री को तहस-नहस करने और पुलिस पर हमला करने के आरोप में इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात गिरफ्तार किए गए ज्यादातर आरोपी प्लांट में फेरो क्रोम यूनिट के कर्मचारी हैं. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे चामखंडी के पास कारखाने के निर्माण के दौरान विस्थापित हुए थे और स्थायी नौकरी के लिए आंदोलन कर रहे थे.

छतरपुर के सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर (एसडीपीओ) उत्कल केशरी दास ने कहा कि 27 जून को जबरन परिसर में घुसने के बाद प्लांट की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में ज्यादातर आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया गया है. दास ने आगे कहा कि आंदोलनकारियों ने मंगलवार सुबह फिर से प्रदर्शन किया और अन्य श्रमिकों को प्लांट में प्रवेश करने से रोका. एसडीपीओ ने बताया कि जब पुलिस ने आंदोलनकारियों को ऐसे ना करने से मनाने की कोशिश की तो उन्होंने उन पर हमला कर दिया. इस दौरान कुछ लोग घायल हो गए. उनके खिलाफ चार मामले दर्ज किए गए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आंदोलनकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया गया है, जिसकी जांच की जा रही है.

इस बीच, गिरफ्तार व्यक्तियों के परिजनों  ने प्रदर्शन करने और कर्मचारियों को प्लांट में प्रवेश करने से रोकने की धमकी दी है. एसडीपीओ ने कहा, हम स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं. साथ ही इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here