नाम वापस लेने के लिए 6 प्रत्याशियों को दिया गया था 1-1 करोड़ का प्रलोभन, रमन, जोगी पिता-पुत्र, राजेश मूणत पर लगाया मंतूराम ने लगाया आरोप

रायपुर.    19 सितंबर 2019  ( इंडिया न्यूज रुम)    अंतागढ़ उपचुनाव को लेकर मंतूराम पवार ने नया धमाका किया है. इस उपचुनाव में मंतूराम के साथ नाम वापस लेने वाले विभिन्न दलों के 6 प्रत्याशियों के साथ रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर मंतूराम ने आरोप लगाया कि उनके साथ इन सभी प्रत्याशियों को प्रलोभन और धमकी देकर नाम वापस कराया गया. मंतूराम ने कहा कि इन सभी 6 प्रत्याशियों को 1-1 करोड़ रुपए दिए जाने की बात कही गई थी पर इन्हें 50 हजार से अधिक नहीं मिला. मंतूराम ने पूछा-बचे पैसे किसने खाए? इस कांफ्रेंस में मंतूराम ने सीधे रमन सिंह सहित जोगी पिता-पुत्र, राजेश मूणत, अमन सिंह, ओपी गुप्ता, पुनीत गुप्ता को निशाने पर लिया. उसने पूरे घटनाक्रम में फिरोज सिद्दकी का भी विशेष रूप से उल्लेख किया.

आज मंतूराम के साथ उपस्थित हुए इन 6 प्रत्याशियों में भीम सिंह उसेंडी, महादेव मंडावी, शंकरलाल नेताम, देवनाथ, भोजराज नाग, वीरेंद्र नेताम थे. मंतूराम ने कहा कि इन सभी का न्यायालय में 164 का कथन हो चुका है. कल धमतरी में इन्होंने रमन सिंह, अमन सिंह, ओपी गुप्ता के नाम से एफआईआर करवाया गया है. मंतूराम ने कहा कि इन सभी को 1-1 करोड़ देने की बात कही गई थी पर किसी को 50 हजार से अधिक नहीं मिला है.

मंतूराम ने पूर्व में स्वयं के साथ कथित रूप से हुए घटनाक्रम को आज फिर से रिपीट किया. उन्होंने कहा कि रमन सिंह से आश्वासन मिलने के साथ जान से मारने की मिल रही चेतावनी के बाद उन्होंने नामांकन वापस लिया था. मंतूराम ने घटनाक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि राजनीतिक रूप से बदलापुर कहा जा रहा है तो बता दूं कि मंतूराम अकेला नहीं है. मंतूराम के साथ 6 ऐसे और भी प्रत्याशी सामने हैं जिन्होंने प्रलोभन के बाद नाम वापस लिया था.
मंतूराम ने कहा कि भाजपा ज्वाइन करने के महीनों बाद भी जब निगम-मंडल में नियुक्ति नहीं दी गई तब वो अजीत जोगी से मिले. उन्होंने कहा कि आपने जो बातें कही थी वो अब तक पूरा नहीं हो पाया है. आप रमन सिंह से बात करिए. इसके बाद हर 15 दिनों में रमन सिंह से मिलता. उनसे बार-बार यही बात कहता कि न तो मुझे पैसा मिला न ही पद. मंतूराम ने कहा कि मैंने रमन सिंह से पूछा कि आपने पैसे दिए थे तब रमन सिंह ने कहा था-हां.     मंतूराम ने कहा कि तब मैने उनसे पूछा था कि पैसे आपने किसको दिए थे तब उन्होंने (रमन सिंह ने) ये कहा था कि ये पैसे मैंने राजेश मूणत तक पहुंचा दिए थे.
मंतूराम ने कहा कि हम जांच चाहते हैं. चाहें फिर केंद्र स्तर की कोई संस्था इसकी जांच करे. मंतूराम ने कहा कि मैं वाइस सैंपल देने के लिए तैयार हूं. रमन सिंह, अजीत जोगी, अमित जोगी क्यों नही वाइस सैंपल दे रहे हैं? यदि इन्होंने वाइस सैंपल दिया तब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here