• आरोपी को जम्मू से किया गया गिरफ्तार।
  • एक आरोपी पूर्व में ही किया जा चुका है गिरफ्तार
  • जिले का बहुप्रतीक्षित भाजपा नेत्री मालती बंजारे हत्याकांड का दूसरा आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में

भटगांव/बिलाईगढ़ – बलौदा बाजार जिले के बहुचर्चित भाजपा नेत्री मालती बंजारे हत्याकांड में आरोपी अजीत कुर्रे पिता खिखोराम उम्र 30 वर्ष को दिनांक 20.02.2020 को उसके गृह ग्राम जुनवानी से गिरफ्तार किया गया था। एवं प्रकरण के अन्य आरोपी साहेब लाल बघेल की गिरफ्तारी शेष थी। आरोपी साहेब लाल बघेल घटना के पश्चात से ही गांव से फरार था और लगातार जम्मू के विभिन्न स्थानों पर घूम घूम कर पहचान छुपाते हुए रोजी मजदूरी करते छिपा हुआ था।

विदित हो कि आरोपी अजीत कुर्रे की गिरफ्तारी के साथ ही यह बात स्पष्ट हो गई थी कि प्रकरण में अजीत कुर्रे द्वारा अपने जीजा साहेब लाल बघेल के साथ मिलकर दिनांक 06.11.2015 को मृतिका मालती बंजारे को उसके द्वारा किए जाने वाले ब्लैक मेलिंग से तंग आकर पैसे देने के बहाने से ग्राम जुनवानी के आंगनबाड़ी केंद्र के पास बहाने से बुलाकर उसके सर पर वार करते हुए उसके बेहोश होते ही मालती बंजारे की गला घोट कर हत्या कर दी थी। आरोपी साहेब लाल बघेल का कोई निश्चित ठिकाना पता नहीं चल पाना आरोपी की गिरफ्तारी में सबसे बड़ा रोड़ा बना हुआ था।जिसकी पता तलाश हेतु श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय बलोदा बाजार श्रीमती नीतू कमल के मार्ग निर्देशन में एवं श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय श्रीमती निवेदिता पाल अनुविभागीय पुलिस अधिकारी बिलाईगढ़ श्री संजय तिवारी के कुशल नेतृत्व में थाना प्रभारी गिधौरी उप निरीक्षक ओम प्रकाश त्रिपाठी थाना प्रभारी सुहेला उपनिरीक्षक रोशन सिंह राजपूत एवं आरक्षक नरेश खुटे की एक टीम गठित कर तत्काल अन्य आरोपी साहेब लाल बघेल के ठिकाने जम्मू के लिए रवाना किया गया था।

ज्ञात हो कि धारा 370 हटने के पश्चात से ही जम्मू में मोबाइल नेटवर्क की विषम समस्या थी इंटरनेट अनुपलब्ध था तथा कॉल में कनेक्टिविटी भी विषम थी। ऐसी विषम परिस्थितियों में भी सघन पता तलाश करते हुए प्रकरण में संलिप्त आरोपी साहेब लाल बघेल (अजीत कुर्रे का जीजा) को अजीत कुर्रे की गिरफ्तारी के तीन दिवस के भीतर ही जम्मू से पूछताछ हेतु हिरासत में लेकर थाना भटगांव लाया गया जहां विधिवत दस्तावेजी क्रियाकलाप पूर्ण कर आरोपी को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कराया गया है।

नाम गिरफ्तार आरोपी

साहेब लाल बघेल पिता हरिराम बघेल उम्र 45 वर्ष निवासी ग्राम जुनवानी थाना भटगांव जिला बलौदा बाजार भाटापारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here