file photo

अमरोहा:- यूपी के अमरोहा से इंसानियत की धज्जियां उड़ाने वाला एक मामला सामने आया है। यहां गजरौला इलाके में नैशनल हाइवे पर एक अज्ञात के शव को रातभर कई गाड़ियां रौंदती गईं। तेज रफ्तार की गाड़ियों के ड्राइवरों को बीच सड़क में पड़ा शव दिखाई ही नहीं दिया। 12 घंटे तक शव को इतनी बार कुचला गया कि पहचान करना मुश्किल हो गया। शरीर के हिस्से बीच रास्ते इधर-उधर बिखर गए।

पुलिस के मुताबिक, शनिवार देर रात ऐक्सिडेंट में शख्स की मौत हुई होगी। इसके बाद पूरी रात नैशनल हाइवे 9 पर शव को कई गाड़ियां रौंदती चली गईं। सूत्रों के मुताबिक, नैशनल हाइवे 9 के क्षेत्र में कई पुलिस रिस्पॉन्स वीइकल भी तैनात रहती हैं लेकिन किसी ने भी शव को नोटिस नहीं किया और न ही किसी ने पुलिस को इसके बीच रास्ते पड़े होने की सूचना दी।

फावड़े से उठाए शव के टुकड़े
सुबह जब पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो आनन-फानन में घटनास्थल पर पुलिस पहुंची। सड़क से शव के टुकड़े-टुकड़े इकट्ठा करने के लिए पुलिस को फावड़े तक का इस्तेमाल करना पड़ा। पोस्टमॉर्टम के दौरान डॉक्टरों और पुलिस ने उसके कपड़ों से शव के लिंग की पहचान की।

डीएनए से होगी शव की पहचान
गजरौला थाना प्रभारी जयवीर सिंह ने बताया, ‘ऐसी आशंका है कि शनिवार देर रात को ऐक्सिडेंट हुआ होगा। शव को बुरी तरह रौंदा गया। हमारे लिए शव के टुकड़ों को उठाना काफी मुश्किल भरा काम था। इसके बाद पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। हम शव की पहचान के लिए इसका डीएनए सुरक्षित रखेंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here