file photo

 नियमित रुप से हर माह बेची जा रही है प्रापर्टी

रायपुर। रायपुर विकास प्राधिकरण की प्रापर्टी ब्रिकी में अब काफी तेजी आ गई है। प्राधिकरण की वेबसाईट में जानकारी डाले जाने और योजना के प्रचार- प्रसार के बाद से जनवरी में 5.93 करोड़ और फरवरी में 27.48 करोड़ रुपए की संपत्ति की ब्रिकी हुई है। इससे मात्र दो महीनों में 33.42 करोड़ रुपए की 325 प्रापर्टी बिकी है। प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री भीम सिंह ने बताया कि प्राधिकरण की लगभग 410 करोड़ रुपए की संपत्तियां जिनमें आवासीय व व्यावसायिक प्लाट, दुकानें व फ्लैट्स के लिए निविदा के विज्ञापन प्रकाशन के बाद से लोग लगातार इसकी जानकारी ले रहे हैं और प्रापर्टी खरीद रहे हैं।

भीम सिंह ने बताया कि प्राधिकरण अब बोरियाखुर्द योजना में निर्माणाधीन 523 रोहाऊस स्वतंत्र ईडब्लूएस मकानों की पूर्व में कराए गए 168 पंजीयनकर्ताओं की 5 मार्च को लाटरी से आवंटन के बाद शेष बचे मकानों की बुकिंग भी शुरु करेगा। इसमें 2 बीएचके मकान की कीमत 8.60 लाख रुपए तथा 1 बीएचके मकान की कीमत 7.20 लाख रुपए है। श्री सिंह ने बताया कि बोरियाखुर्द में निर्माणाधीन एलआईजी 111 फ्लैट्स जिसकी कीमत 7.86 लाख रुपए का भी विक्रय किया जा रहा है। इसका पंजीयन 3 मार्च से शुरु हो जाएंगे। उन्होंने बताया की रायपुर शहर के ह्द्य स्थल शारदा चौक योजना में भूतल में दुकानें और प्रथम तल पर हॉल व कक्ष निविदा से विक्रय करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं।

न्यू राजेन्द्रनगर में भक्त माताकर्मा कॉम्पलेक्स के प्रथम तल पर 24 दुकानें, हीरापुर में न्यून निम्न आय वर्ग के लिए 19 फ्लैट्स, कमल विहार, इन्द्रप्रस्थ रायपुरा योजना के फेज 1 व फेज 2 में आवासीय तथा मिश्रित प्रयोजन के भूखंडों के लिए भी निविदा के माध्यम से विक्रय किए जा रहे है। प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि संपत्तियों का विक्रय नियमित रुप से माह में एक से दो बार किया जा रहा है। इन संपत्तियों के संबंध में आवेदन पत्र, नियम एवं शर्तें रायपुर विकास प्राधिकरण की वेबसाईट आरडीए रायपुर डॉट काम में भी उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here