अम्बिकापुर। 13 साल की बच्ची की गुमशुदगी मामले में सूचना के बावजूद रिपोर्ट दर्ज नहीं करने और लापरवाही बरतने पर आईजी रतनलाल डांगी ने बड़ी कार्रवाई की है। रेंज आईजी रतन डांगी ने थाना मुंशी अनिल कुमार और एएसआई कृष्ण कुमार को सस्पेंड कर दिया है। जबकि भटगांव थाना प्रभारी को लाईन अटैच किया है।

दरअसल आईजी रतनलाल डांगी रेंज अचानक जांच करने भटगांव थाने पहुंचे। जहां एक आवेदक मिला। आईजी डांगी ने जानना चाहा कि वे कैसे आए हैं जिसपर आवेदकों ने आईजी को बताया उनकी तेरह साल की बच्ची रात से कहीं चली गई है,रात को आये थे तो हमे थाने सुबह बुलाया गया और सुबह रिर्पोट लिखने की बात कही। यह सुनते ही आईजी रतन डांगी बिफ र गए और उन्होंने थाना स्टॉफ से सवाल किया कि यह रिपोर्ट रात में क्यों नहीं लिखी गई जबकि सूचना आ गई थी।

आईजी ने ड्यूटी रजिस्टर मंगाया और फि र मौक़े से ही आदेश जारी कर मामलें को बेहद संवेदनशील मामला और उसमें ऐसी लापरवाही अक्षम्य बताते हुए तत्कालीन ड्यूटी मुंशी अनिल कुमार और ड्यूटी प्रभारी एएसआई कृष्ण कुमार को निलंबित किया तथा साथ ही टीआई को लाईन अटैच किया जाता है। आईजी रतन डांगी ने कप्तान सूरजपुर राजेश कुकरेजा को प्राथमिक जाँच कराकर एक सप्ताह में रिपोर्ट भेजने के निर्देश भी दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here