बलौदाबाजार:- भाटापारा शहर पुलिस ने चिटफंड कंपनी जेएमआर के डायरेक्टर को मध्यप्रदेश के शाजापुर से गिरफ्तार किया है. आरोपी ने भाटापारा सहित आस-पास के क्षेत्रों में लोगों से पैसा दुगना करने के नाम पर निवेश कराता था.

जेएमआर चिटफंड कंपनी ने 2011 से क्षेत्र में काम करना शुरू किया. 2015 में और अलग नाम से कंपनी तैयार कर ली थी. कंपनी में 3 हजार 1 सौ 11 निवेशकों ने निवेश किया था. 2019 में क्षेत्र के निवेशकों ने थाने में मामला दर्ज कराई थी. गिरफ्तार आरोपी का नाम रामदयाल चौहान है. 3 करोड़ 45 लाख का लोगों ने निवेश किया था. भाटापारा शहर टीआई महेश धुव ने प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा किया.

आरोपी रामदयाल ने पूछताछ में बताया कि निवेश के रकम को सभी डायरेक्टर बांटते थे. कॉलोनी निर्माण कर लोगों को बेचकर इंकम लेने, वाहन खरीदने, इधर-उधर घुमने फिरने में खर्च किया. पुलिस ने कहा कि बैंक खाता विवरण को सीज कर लेन देन पर रोक लगाई गई !

चल अचल संपत्ति की दस्तावेज जब्त की गई है. साथ ही संपत्ति कुर्कुी की कार्रवाई की जाएगी और शेष लगभग अन्य और 9 डायरेक्टर है, जिसका शीघ्र पता तलाश कर गिरफ्तार किया जाएगा. आरोपी रामदयाल चौहान को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here