ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर जैसे ही बीजेपी का हाथ थामा, वह चर्चा का विषय बन गए. ज्यादातर लोग उनके परिवार, संपत्ति और पर्सनल लाइफ के बारे में जानना चाहते हैं. ऐसे में हम आपको सिंधिया की बेटी के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कौन हैं उनकी बेटी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया की शादी प्रियदर्शिनी राजे से हुई थी. दोनों की बेटी का नाम अनन्या है. अनन्या का जन्म अप्रैल 2002 में हुआ था. आपको बता दें, अनन्या के बड़े भाई भी हैं, जिनका नाम महाआर्यमन है. वह 24 साल के हैं.

अनन्या को हॉर्स राइडिंग का बहुत शौक है. खबरों की मानें तो 8 साल की उम्र में ही उन्होंने हॉर्स राइडिंग शुरू कर दी थी.
अनन्या राजे फिलहाल दिल्ली के एक ब्रिटिश स्कूल में पढ़ रही हैं. उनकी हमेशा से इतिहास में रुचि रही है. इसके साथ ही उनकी राजनीति में भी दिलचस्पी है. वह अपने पिता के साथ राजनीति की बैठकों में भी भाग लेती रहती हैं.

कहा जाता है अनन्या की मां प्रियदर्शिनी चाहती थीं कि अनन्या उनके परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाएं और हॉर्स राइडिंग सीखें. आपको बता दें, अनन्या के पास एक घोड़ा भी है जिसका नाम गागा है.

उन्होंने हॉर्स राइडिंग में मेडल भी जीते हैं. जिसपर उनके माता- पिता को गर्व है. हॉर्स राइडिंग की शौकीन हैं सिंधिया की बेटी, विदेश में करती हैं पढ़ाई, बता दें, अनन्या फैशन इवेंट में भी हिस्सा ले चुकी हैं. 2018 में उन्हें पेरिस के एक फैशन इवेंट में बुलाया गया था. इस कार्यक्रम में अनन्या के डांस पार्टनर उनके भाई महाआर्यमन बने थे.

हॉर्स राइडिंग की शौकीन हैं सिंधिया की बेटी, विदेश में करती हैं पढ़ाई अनन्या को हॉर्स राइडिंग का काफी शौक है जिसके चलते उन्हें जन्मदिन पर उनके पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक घोड़ा तोहफे में दिया था. अनन्या वैसे तो कैमरे पर नजर नहीं आती हैं, लेकिन जब भी जयविलास महल और राजनीति में कोई बड़ा आयोजन होता है तो माता- पिता के संग दिखाई देती हैं. वह पूजा पाठ में भी हिस्सा लेती रहती हैं.

अनन्या के पास उनका अपना निजी घोड़ा है। इस घोड़े का नाम गिगी है। वहीं, अनन्या के बड़े भाई महाआर्यमन ग्वालियर की जनता के बीच जाकर उन्हें संबोधित करते रहते हैं. वो लोकसभा चुनाव में पिता के प्रचार के दौरान भी देखे गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here