कांकेर। जिले में डूबने से मौत के कारण पीडि़त परिजनों को 04 लाख रूपये की आॢथक सहायता 24 घंटे के अंदर प्रदान करते हुए कलेक्टर के.एल. चौहान ने फिर एक बार संवेदनशीलता का परिचय दिया है। वहीं अब तक जिले में 100 से अधिक प्रकरणों में लगभग 09 करोड़ रूपये के आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत किए गये हैं।

कांकेर कलेक्टर के.एल. चौहान द्वारा राजस्व एवं आपदा प्रबंधन के संशोधित प्रावधान के तहत प्रदत्त अधिकारों का उपयोग करते हुए 12 मार्च को जिले के कोयलीबेड़ा के मेड़की नदी में चुनेश्वरी पिता लखनदास 16 वर्षीय नाबालिक लड़की सहेलियों के साथ नहाने गई थी। नहाने के दौरान चुनेश्वरी अचानक गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी सहेलियों ने बचाव के लिए आवाज लगाई, लेकिन आसपास कोई नहीं था। सहेली को डूबते हुए देख सभी भागते हुए गांव पहुंचे परिजनों को घटना की जानकारी दी परिजनों व ग्रामीणों ने नदी पहुंचकर नाबालिक को बाहर निकाला तब तक चुनेश्वरी की मौत हो चुकी थी।

डूबने से मौत होने के कारण उनके परिजनों को 04 लाख की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। स्वीकृत सहायता राशि का भुगतान पीडि़त परिवार को संबंधित क्षेत्र के तहसीलदार के माध्यम से किया जाएगा। वही आपको बता दे कि संवेदनशीलता का परिचय देते हुए कलेक्टर के.एल. चौहान ने अब तक जिले में 100 से ज्यादा प्रकरणों में लगभग 09 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत किए है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here