file photo

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 30 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इस वायरस से पाकिस्तान की सेना भी चपेट में आ गई है। इमरान की सेना अब इस वायरस के डर से अपने ड्यूटी पर जाने से भी कतरा रही है। पाक आर्मी के कई अधिकारी भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। ऐसे में दूसरे सैनिकों और अधिकारियों ने ड्यूटी पर जाने से ही इनकार कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान आर्मी के 8 अधिकारियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन अधिकारियों में तीन लेफ्टिनेंट कर्नल, दो कर्नल, दो ब्रिगेडियर और एक मेजर जनरल रैंक के अधिकारी शामिल हैं। यह जानकारी पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए गए बयान के बाद सामने आई है।

पाकिस्तान में कोरोना के कहर के कारण सिंध प्रांत में 16 मई तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान सुपर लीग के मैच भी अब बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे। इन मैच के दौरान कोई दर्शक स्टेडियम में मौजूद नहीं रहेगा। डब्ल्यूएचओ ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। भारत ने भी कोरोना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया है।
पाक स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि रावलपिंडी के जनरल हेडचर्टर में जांच के दौरान अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पाकिस्तान में रविवार से केवल तीन एयरपोर्ट ही संचालित होंगे। अब तक वहां लगभग 9 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here