कांकेर। जिला पुलिस ने नक्सलियों के लिए सामग्री ले जाते हुए एक ठेकेदार तापस कुमार पालित निवासी दल्लीराजहरा जिला बालोद को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों के लिए जरूरत की सामग्री की लेकर जाने वाले ठेकेदार को सामग्री सहित कल शाम को गिरफ्तार करने में सफल हुई है। मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर अंतागढ़-कोयलीबेड़ा मार्ग पर पुलिस नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी, तभी ठेकेदार तापस कुमार पालित अपनी सफेद बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी 07 एएच 6555 से पहुंचा पुलिस द्वारा वाहन की तलाशी लिए जाने पर ठेकेदार के वाहन में नक्सली वर्दी के कपड़े पांच थान, 100 जोड़ी जूते, दो बंडल बिजली की तार, वाकी टाकी सहित अन्य सामग्री बरामद हुई।

पूछताछ में ठेकेदार ने बरामद सामग्री के संबध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं देकर झूठी कहानी गढ़ता रहा। पुलिस के द्वारा कड़ाई से पूछे जाने पर उसने कबूल किया कि उक्त सामग्री नक्सली नेता राजू सलाम के कहने पर उक्त सामग्री लेकर पहुंचाने जा रहा था। आरोपी तापस ने यह भी बताया कि इससे पहले भी कई बार नगद राशि सहित अन्य सामग्री ठेकेदार के द्वारा नक्सलियों को उसके द्वारा पहुंचाया गया है।
कांकेर पुलिस ने बताया कि आरोपी ठेकेदार द्वारा कई अहम खुलासे किए गए हैं, जिसके आधार पर नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी कार्यवाही करने में मदद मिलेगी फिलहाल पुलिस आरोपी ठेकेदार तापस को के विरुद्ध जन सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही करने की जानकारी दी है ठेकेदार के नक्सली सामग्री के साथ गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर ने की है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here