demo pic

नई दिल्ली:- इस वक्त धरती पर मानव की प्रजाति सबसे बड़े संकट से जूझ रही है और अपने अस्तित्व को बचाने की लड़ाई लड़ रही है, एक ना दिखाई देना वाला वायरस लोगों को मार रहा है. भारत में कोरोना वायरस ने अब तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है. भारत में अब कोरोना के मरीजों के संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है. ये वायरस देश में अब तक 20 लोगों की जान ले चुका है. केरल और महाराष्ट्र ऐसे दो राज्य हैं, जहां कोरोना के मरीज सबसे ज्यादा हैं. देश के 27 राज्य इस वक्त कोरोना की चपेट में हैं.

आज गुजरात में हुई एक और मौत

आज गुजरात में एक और कोरोना मरीज की जान चली गई है. इसकी जानकारी गुजरात के स्वास्थ्या विभाग ने दी है. यह अहमदाबाद में कोरोना से तीसरी मौत है. मरने वाले व्यक्ति की उम्र 45 साल थी. अब तक वहां 55 लोग बीमार हैं जबकि राज्य में 5 लोगों की मौत हो गई है.

मध्य प्रदेश में किशोरी समेत पांच और लोगों में संक्रमण की पुष्टि

मध्य प्रदेश में रविवार तड़के उज्जैन की 17 साल की किशोरी समेत पांच और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. इसके साथ ही, सूबे में इस संक्रमण की जद में आये लोगों की संख्या बढ़कर 39 हो गयी है। इनमें से दो लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है.

किस राज्य में हुईं कितनी मौत?

अभी तक महाराष्ट्र और गुजरात में पांच, कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश में दो और तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं, इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की बात करें तो महाराष्ट्र में 19, केरल, यूपी और हरियाणा में 11-11, कर्नाटक में पांच, राजस्थान में तीन, दिल्ली में छह, कर्नाटक में पांच, तमिलनाडु में दो, लद्दाख में तीन, पंजाब, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश में एक-एक व्यक्ति ठीक हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here