मुख्यमंत्री पर्रीकर को दिल्ली से गोवा 14 अक्टूबर को लाया जा चुका है इस बीच उनके आवास को हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है

नई दिल्ली : गोवा के मुख्यमंत्री पर्रीकर को दिल्ली से गोवा 14 अक्टूबर को लाया जा चुका है इस बीच उनके आवास को हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है. पर्रिकर 14 अक्टूबर के बाद से सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे हैं. इस बीच कांग्रेस ने कहा है मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) 14 अक्टूबर से दिखाई नहीं दिए हैं, संभवत: वह जीवित नहीं हैं. हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस की इस टिप्पणी को सिरे से नकार दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता जीतेंद्र देशप्रभु ने कहा, ‘जी हां, हम इसे संज्ञान में ले रहे हैं. यह बिल्कुल चरम स्पष्टीकरण है कि आदरणीय मुख्यमंत्री संभवत: वहां नहीं हैं’. आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था.
क्या दिल्ली एम्स से गोवा लाने के बाद मुख्यमंत्री पर्रीकर चेतन हैं , स्वास्थ्यलाभ कर पा रहे हैं ?

बताया जाता है कि 14 अक्टूबर को उन्हें एम्स दिल्ली से गोवा आवास पर लाया गया था इसके बाद से वे सार्वजनिक रूप से नहीं दिखे हैं और अपने निजी निवास में बिस्तर पर हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार, उनके निजी निवास को एक अत्याधुनिक चिकित्सा केंद्र के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है. डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ वहां 24 घंटे तैनात हैं. दूसरी तरफ, कांग्रेस ने यह आरोप भी लगाया कि मुख्यमंत्री के इर्द-गिर्द रहने वाले अधिकारियों का एक समूह उनकी अनुपस्थिति में अवैध तरीके से निर्णय ले रहा है. कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि भाजपा और भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन को गोवा वासियों के समक्ष यह साबित करना चाहिए कि पर्रिकर जिंदा हैं. भाजपा ने कांग्रेस के इस बयान को हताशा का परिणाम बताया है और आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राजनीतिक बातचीत के स्तर को गिरा दिया है. कुल मिला कर अल्पमत की विभिन्न शर्तो पर आधारित सरकार के लिए ये विषम स्थिति लगातार बनी हुई है जिससे वह दो कांग्रेसी विधायकों को अपनी ओर खींचने के बाद भी श्री पर्रीकर के स्थान पर दूसरे नेता को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला भी नहीं ले पा रही है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here