•   होम आइसोलेशन के नियमों का नहीं किया पालन
  •   लोगों से मेलजोल के साथ करते रहे आवाजाही

कोरबा:- कोरोना वायरस संक्रमित छात्र के बाद उसके पिता के खिलाफ भी पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है. उन्होंने न सिर्फ पुत्र के लंदन से लौटने की जानकारी छिपाई थी, बल्कि होम आइसोलेशन का पालन भी नहीं किया था. वे परिचितों से बेधड़क मिलजुल रहे थे.कोतवाली अंतर्गत रामसागरपारा में रहने वाले ठेकेदार का पुत्र लंदन में पढ़ाई करता था. वह 18 मार्च को कोरबा लौटा. जानकारी होने पर उसका परीक्षण कराया गया. एम्स ने अपनी रिपोर्ट में छात्र के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि कर दी. जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस व प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से छात्र को एम्स में दाखिल करा दिया. मामले में पुलिस ने लंदन से लौटने की बात छिपाने पर छात्र के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया था. पुलिस मामले की विवेचना कर रही थी.

इस दौरान कई चौकाने वाले तथ्य सामने आए. दरअसल छात्र के पिता ने भी शासन के निर्देशों का पालन नहीं किया. पहले तो उन्होंने पुत्र के संबंध में शासन प्रशासन को जानकारी नहीं दी. वे होम आइसोलेशन में रहते हुए परिचितों से मेल मुलाकात करते रहे. इसके अलावा विभिन्न स्थानों पर उनकी आवाजाही होती रही. इस बात का खुलासा उनके ही कर्मचारियों से हो गई. पुलिस ने इस पूरे मामले में छात्र के पिता को भी आरोपी बनाया है. उनके खिलाफ धारा 188 के अलावा 269, 270, 271, 34 का अपराध पंजीबद्ध किया गया है. इस कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मच गया है. वहीं पुलिस ने अपील की है कि लोग बाहर से आने वालों की सूचना टॉल फ्री नंबर अथवा पुलिस व प्रशासन के अफसरों को दें. ताकि उन्हें व उनके परिवार को संक्रमण के खतरे से बचाई जा सके.

लंदन से लौटे छात्र के खिलाफ जुर्म दर्ज कर विवेचना में लिया गया था. विवेचना के दौरान उनके पिता के होम आइसोलेशन के नियमों का पालन नहीं करने की बात सामने आई है. मामले में उनके खिलाफ भी जुर्म दर्ज किया गया है.

-दुर्गेश शर्माप्रभारी, कोतवाली थाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here