file photo

रायपुर। राज्य में मौसम का मिजाज लगातार बदलता जा रहा है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से राज्य के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश अथवा गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की संभावना जताई है।
मौसम विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग संभाग सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इस दौरान आसमान में बादल अचानक घने हो सकते हैं और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी अथवा हल्की बारिश हो सकती है। बिलासपुर संभाग के कई जिलों में तथा कुछ स्थानों पर आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। इसी तरह दुर्ग संभाग में भी अचानक मौसम बदल सकता है तथा बादल घने हो सकते हैं। आज कवर्धा जिले के पंडरिया में हल्की बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार आज दक्षिणी झारखंड से ओडिशा के तटीय इलाके तथा आंध्रप्रदेश होते हुए तेलंगाना तक एक द्रोणिका बनी हुई है जो कि समुद्र सतह से 0.9 किमी की ऊंचाई पर सक्रिय है। एक चक्रीय चक्रवाती घेरा विदर्भ और इसके आसपास के इलाकों में 2.1 किमी की ऊंचाई पर स्थित है। इधर राजधानी रायपुर सहित आसपास के इलाकों में भी देर शाम-रात तक हल्की बूंदाबांदी होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना जताई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here