file photo

राजनांदगांव:- वैश्विक महामारी कोरोना के चलते दुनिया भर में हज़ारो लोगो की जान जा चुकी हैं। भारत मे भी यह आंकड़ा चिंताजनक है। देश मे कोरोना महामारी के आकड़ो में अचानक बढ़ती ग्राफ के लिए दिल्ली से निकलने वाले तकीलीफि जामती पाजेटिव आकड़ो में कई फीसदी इज़ाफ़ा के लिए जिम्मेदार है।

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जद्दोजहद जारी है। शनिवार को लखोली जनता कॉलोनी से निजामुद्दीन मरकज से लौटे दो संदिग्धों को स्वास्थ्य विभाग ने चिन्हित किया है। इन्हें शासकीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया है। दोनों संदिग्ध लोगों का सैंपल लेकर रायपुर जांच के लिए भेजा जा चुका है। यदि इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो राजनांदगांव के लिए एक बार फिर खतरे की घंटी बज जाएगी। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके साथ मिले लोगों को भी ट्रेस करने में जुट गई है। ये लोग वहां से लौटने के बाद घर पर ही दुबक कर बैठे हुए थे। इस घटना के बाद लखोली जनता कॉलोनी के रहवासियों में दहशत का माहौल है।
सर्वे में संदिग्धों को नकारा था
ज्ञात हो कि जब स्वास्थ्य विभाग से राजनांदगांव में संदिग्ध होने की जानकारी आई थी, तो जिला प्रशासन के सर्वे में कोई संदिग्ध नहीं होने की जानकारी दी थी। लेकिन जिस तरह से शहर में दो लोगों को शनिवार देर रात को उठाया गया है।
जिले में 118 लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रेस किया गया हैं, जिनका सैंपल जांच के लिए रायपुर भेजा जाना है। जिले में एक ही सर्विलेंस ऑफिसर के भरोसे स्क्रीनिंग का कार्य चलने के कारण सैंपल लेने की गति बेहद धीमी है। शनिवार को भी 8 संदिग्धों का सैंपल लिया गया है। इससे पहले शुक्रवार को तीन लोगों का सैंपल लिया गया था। 118 में से 52 सैंपल लिया जा चुका है। वहीं 48 लोगों का अब भी सैंपल लेना बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here