शराब के शौकीनों के लिए अब खरीदने के लिए दुकान के बाहर लाइन में लगने और भीड़भाड़ में जाने की जरूरत नहीं होगी। मिली जानकारी के मुताबिक फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो अब देश में शराब की होम डिलीवरी जल्द शुरू कर सकती है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से देशभर में लागू लॉकडाउन के बाद सोमवार से कई राज्यों में शराब की बिक्री शुरू कर दी गई है।

कहा जा रहा है कि शराब उद्योग से जुड़े एसोसिएशन ने सरकार से शराब की होम डिलीवरी को शुरू करने की मांग की है। जोमैटो ने लॉकडाउन में किराने के सामान की होम डिलीवरी तो शुरू भी कर दी है, होटल्स बंद होने की वजह से कंपनी को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है, यही कारण है कि जोमैटो ने ग्रासरी डिलीवरी को शुरू किया था अब जोमैटो शराब की होम डिलीवरी भी शुरू करने की तैयारी में है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन की वजह से देश में शराब की सभी दुकानें बंद थीं और केंद्र सरकार की अनुमति मिलने के बाद 4 मई से राज्यों ने शराब की बिक्री को शुरू कर दिया है परन्तु शराब की दुकानें खुलने के बाद भारी भीड़ और लम्बी लम्बी लगाने वाली कतारों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ा कर रख दी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस समय देश में शराब की होम डिलीवरी के लिए कोई कानून नहीं बना है. एल्कोहल इंडस्ट्री बॉडी इंटरनेशनल स्पिरिट्स एंड वाइन्स एसोसिएशन आफ इंडिया (ISWAI) सरकार से शराब की होम डिलीवरी के लिए मंजूरी देने की मांग कई दफे करता रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर सरकार मौजूदा हालात को देखते हुए मंजूरी दे देती है तो जोमैटो शराब की होम डिलीवरी शुरू कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here