गठित एसआईटी ने अब तक कुल शहरी नक्सल नेटवर्क के 12 आरोपियों को किया जा चुका है गिरफ्तार

कांकेर। जिले के अंतर्गत नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के पर्दाफाश करने के लिए गठित एसआईटी की 06 सदस्यी टीम ने आज नक्सलियों के शहरी नेटवर्क लैंडमार्क इंजीनियर के मालिक निशांत जैन को बिलासपुर से गिरफ्तार कर कांकेर कार्यवाही के लिए लाया गया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के मुख्य किरदार लैंडमार्क इंजीनियरिंग के मालिक निशांत जैन उम्र 41 वर्ष निवासी सिद्धशीखर विस्तार अपार्टमेंट रिंग रोड 02 शांति नगर बिलासपुर को कांकेर कि एसआईटी की टीम ने आज गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी निशांत पर यह आरोप है कि कांकेर के अंदरूनी क्षेत्र कोयलीबेड़ा, आमाबेड़ा, सिकसोड़, राव घाट, में पीएमजीएसवाई सड़क निर्माण में लगे कंपनी लैंडमार्क इंजीनियर बिलासपुर के तथा लैंड मार्क रायल इंजीनियर राजनांदगांव के मालिक वरुण जैन द्वारा सड़क निर्माण कार्य का ठेका लेकर अपने अधीनस्थ अजय जैन, कोमल वर्मा, तापस पालित द्वारा सीधे तौर पर सड़क निर्माण कार्य के नाम पर नक्सलियों को सामग्री राजनांदगांव एवं अन्य शहरों से खरीदकर लाकर आरोपी मुकेश सलाम एवं राजेन्द्र सलाम के माध्यम से विगत दो-तीन वर्षों से पहुंचाया जा रहा था। जिसमें आरोपी निशांत जैन के सक्रिय रुप से नक्सलियों के सहयोगी के रूप में कार्य करना पाया गया है। जिसके एवज में नक्सलियों के द्वारा लैंडमार्क इंजीनियर बिलासपुर एवं नारायण इंजीनियर राजनांदगांव के निर्माण कार्यों को कोई बाधा उत्पन्न नहीं किया जा रहा था। जिसके कारण लगातार उक्त कंपनी के द्वारा नए-नए सड़क ठेका में लिया जा रहा था।

आरोपी निशांत जैन के द्वारा अपने अधिनस्थ लोगों के माध्यम से लगातार नक्सलियों को रुपए पैसे एवं सामान देकर आर्थिक सहयोग किया जा रहा था। प्रकरण की गंभीरता एवं संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज सुंदरराज पी एवं पुलिस उप महानिरीक्षक कांकेर रेंज संजीव शुक्ला एवं एसपी कांकेर एमआर अहिरे के मार्गदर्शन में एसआईटी गठित कर अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक कीर्तन राठौर के नेतृत्व में आरोपियों की लगातार गिरफ्तारी की कार्यवाही तत्परता के साथ की जा रही है। नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के रूप में काम करने एवं मदद पहुंचाने वाले संलिप्त अब तक कुल 12 आरोपियों को गिरफ्तार करने में एसआईटी की टीम को सफलता प्राप्त हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here