????????????????????????????????????

रायपुर .मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज 21 जनवरी को यहाँ मंत्रालय ( महानदी भवन) में केबिनेट की बैठक आयोजित की गई.
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में आयोजित बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 की बजट तैयारियों के सिलसिले में उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं जनशक्ति नियोजन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल के विभागों से संबंधित बजट प्रस्तावों पर विचार-विमर्श किया.
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में आयोजित बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 की बजट तैयारियों के सिलसिले में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, पंजीयन एवं स्टाम्प विभाग के मंत्री जयसिंह अग्रवाल के विभागों से संबंधित बजट प्रस्तावों पर विचार-विमर्श किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा मंत्रालय में महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण बज़ट पर भी चर्चा की गयी .वित्तीय वर्ष 2019-20 के बजट की तैयारियों की शुरुआत मंत्री श्रीमती अनिला भेंडिया के विभागों से की गयी .
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मंत्रालय (महानदी भवन) में वित्तीय वर्ष 2019-20 के बजट की तैयारियों की शुरुआत महिला एवं बालविकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेडिया के विभागों पर चर्चा कर की. बैठक में मुख्य सचिव सुनील कुमार कुजूर, वित्त विभाग के सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव गौरव द्विवेदी, महिला एवं बाल विकास विभाग की सचिव डॉ एम. गीता सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.
इच्छुक बच्चों को अंडे की उपलब्धता किये जाने के आदेश पिछले दिनों विभाग द्वारा जारी किये गए , जनता की मांग पर बच्चों के पोषण आहार में अंडे को शामिल किये जाने के कारण प्रदेश के विशाल आदिवासी बहुल इलाकों से शासन के इस निर्णय का स्वागत किया जा रहा है . भाजपा सरकार में विगत 15 वर्षों में इस पर रोक लगने की जानकारी दी गयी थी .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here