प्रदेश की जनता के लिए अच्छा संकेत नहीं – डाक्टर रमन सिंह
रायपुर .पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा रमन सिंह ने धान खरीदी के मुददे पर सरकार पर तीखा हमला किया है. डा रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कहा है कि किसानों का पूरा धान हम खरीदेंगे, पर हालत ये हैं कि घर में घुसकर लोगों के यहां छापा मारा जा रहा है. धान के अलग-अलग क्षेत्रों में उनकी जब्ती बनायी जा रही है. किसानों को परेशान किया जा रहा है. धान की खरीदी और पेमेंट की पूरी व्यवस्था को पूरे तरीके से तहस-नहस चुकी है.
उन्होंने धान के उठाव के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ टकराव पर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एक मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री जी से आग्रह करना चाहिये, निवेदन करना चाहिए कि चावल उठाव की मात्रा बढ़ाया जाये, लेकिन सरकार की इस रूखी भाषा बोल रही है, जैसे केंद्र से टकराव के मूड में हो. रमन सिंह ने कहा कि धान खरीदी की जो व्यवस्था होती हैं वो व्यवस्था का पालन होना चाहिए. इस प्रकार ये पूरी सरकार किसानों के हित के लिये जितने भी वादे किये है उसमें वो असफल रही है और मैं आज इसलिये कहना चाहता हूं बजट के सत्र में बजट के पहले कम से कम सारे विधायकों से और जिन जिन को वादा पूरा करना था, फिर चाहे वो कर्मचारी हो या अधिकारी हो, व्यापारी हो, सबकी बात सुनकर फिर बजट का एक स्वरूप बनाया जाये.
रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में विकास के कार्य को ठप होने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पंचायत से लेकर पीडब्ल्यूडी तक का काम ठप पड़ा हुआ है. एरीगेशन का कार्य जनवरी, फरवरी, मार्च, अप्रैल चार महीने में प्रोगरेस नहीं हुआ है, जो काम चल रहे थे उसे बंदकर के छत्तीसगढ़ की स्थिति को खराब करने का काम किया जा रहा है.
डॉ रमन सिंह ने कहा कि एक तरफ तो ये रोजगार देनें की बात कहने वाले लोग, आज रोजगार की स्थिति ऐसी हो गयी हैं कि जितने काम चल रहे थे वो सब बंद हो गये. पलायन की स्थिती कभी जनवरी फरवरी में नहीं होता था इतना भीषण पलायन हो रहा है. इस लिये सरकार की दो महिने में स्थिती स्पष्ट हो गई. जो वादा किया गया था उसमें वो असफल रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here