रायपुर . छत्तीसगढ़ की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गणतंत्र दिवस की 69 वीं वर्षगांठ पर प्रदेश एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. साथ ही उन्होंने सीमाओं की रक्षा करने वाले हमारे प्रहरियों को उनके योगदान के लिए नमन किया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है.उन्होंने अपने संदेश में कहा कि गणतंत्र दिवस लोकतंत्र का महापर्व है. इस दिन देश का संविधान लागू हुआ और हमें अपने फैसले खुद लेने का अधिकार मिला.हमारे गणतंत्र में प्रत्येक नागरिक की महत्ता है.

राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि आज का दिन देश की आजादी के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले महापुरूषों को याद करने का दिन है, जिनकी बदौलत हमें आजादी हासिल हुई है. हमारा देश 26 जनवरी 1950 को गणतंत्र बना और यह दुनिया के विशालतम गणतंत्रों में से एक है. देश की जनता ने हमेशा लोकतांत्रिक व्यवस्था को पूरा प्यार और समर्थन दिया है.उन्होंने कहा कि हमारे देश का गणतंत्र और आजादी कायम रहे इसका भार देश के नौजवानों पर भी है, उन्हें देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने के लिए प्रण लेना चाहिए.

खुशहाली और तरक्की के लिए मंगल कामना
मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज्य के सपनों को साकार करने की ठोस पहल की जा रही है। राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी के विकास और संरक्षण की शुरूआत की गई है.हमारी सरकार ने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का संकल्प लिया है और इस संकल्प को पूरा करने के लिए तत्परता से कार्य करना भी शुरू कर दिया है.
उन्होंनेे कहा कि राज्य सरकार किसानों, मजदूरों, अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग सहित समाज के सभी वर्गों के हित संवर्धन के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सभी नागरिकों के बीच आपसी प्रेम, भाईचारा और सौहाद्रपूर्ण वातावरण बनाने का कार्य करेगी जिससे सभी वर्ग तरक्की और खुशहाली के रास्ते पर सम्मानपूर्वक आगे बढ़ सकें.उन्होंने गणतंत्र दिवस के अवसर पर समाज के सभी वर्गों की खुशहाली और तरक्की के लिए मंगल कामना की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here