दबंग दुनिया अखबार समूह के मालिक के रूप में कर्मचारियों के मजीठिया वेतन की मांग करने पर धमकाने की रिपोर्ट भी इनके खिलाफ इंदौर में दर्ज है , धन के मामले में आयकर तथा इ डी के बड़े मामलों के बड़े पैमाने पर खुलासे के बाद कड़ी कार्यवाही और गिरफ्तारी हुई है।

रायपुर:- छत्तीसगढ़ से भी हैं गुटखा किंग व दबंग दुनिया अखबार का मालिक किशोर वाधवानी के कनेक्शन, कई रसूखदारों से भी थे संपर्क, नोटबंदी के दौरान पंडरी में पकड़ाया था 91 लाख।इंदौर निवासी गुटखा पान मसाला के अवैध कारोबार से जुड़े किशोर वाधवानी को पाकिस्तान से कनेक्शन को लेकर मुंबई के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। 225 करोड़ की टैक्स चोरी के आरोप में इन्हें गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले वाधवानी के रायपुर स्थित दफ्तर में भी छापे पड़ चुके हैं। बताया जाता है कि कई रसूखदार उनके संपर्क में हैं।

छत्तीसगढ़ में वाधवानी के दो कर्मचारी 91 लाख के साथ धराए थे

नोटबंदी के दौरान पंडरी स्थित एक बैंक में पुराने नोट खपाने गए थे। उसी दौरान गुटखा कारोबारी किशोर वाधवानी के दो कर्मचारियों से 90 लाख 56 हजार के 1000 और 500 के पुराने नोट जब्त किए गए थे।

समाचार पत्र के थे दोनों कर्मचारी

दोनों कर्मचारी गुटखा कारोबारी के समाचार पत्र में काम करते थे। दोनों ही देवेन्द्र नगर स्थित बैंक ऑफ इंडिया में रकम जमा कराने पहुंचे थे। एसआईबी को माओवादियों की रकम जमा कराने की सूचना मिली थी। पूछताछ में उन्होंने यह राशि गुटखा कारोबारी वाधवानी के कारोबार से जुड़े होना बताया था। पूछताछ के बाद दोनों से जब्त राशि के साथ आयकर अन्वेषण ब्यूरो के हवाले कर दिया था।

राजधानी के दलदल सिवनी स्थित अखबार के प्लांट में पड़ा था छापा

गुटखा किंग और एक अखबार के मालिक किशोर वाधवानी का छत्तीसगढ़ में भी बड़ा कनेक्शन है। किशोर वाधवानी छत्तीसगढ़ से भी एक अखबार निकालते हैं। वाधवानी का दलदल सिवनी स्थित एक अखबार प्रिंट का प्लांट भी है, जहां छापा पड़ा था। साथ ही प्लांट के कुछ मशीनों को सील कर दिया गया है।

हवाला का करता था कारोबार

छत्तीसगढ़ में किशोर वाधवानी का हवाला का भी बड़ा रैकेट चलता था। इससे वह लाखों रुपए का हेरफेर करता था। बता दें कि अखबार में कर्मचारियों का सैलरी हवाला के पैसों से ही देता था। वाधवानी हवाला के पैसों से कई कारोबार संचालित कर बड़ा रैकेट चलाता था।

जांच होगी तो छत्तीसगढ़ के कई रसूखदार फंसेंगे

गुटखा किंग किशोर वाधवानी के पाकिस्तान कनेक्शन को लेकर गिरफ्तारी की आंच अब छत्तीसगढ़ भी पहुंच सकती है। ऐसे में कई रसूखदार सहमे हुए हैं। अगर जांच हुई तो कई रसूखदार फंसने की आशंका है। वाधवानी के गिरफ्तार होने के बाद कई लोग बचने का आप्शन ढूंढ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here