कोरबा । बीमार हाथी के इलाज में डॉक्टरों की टीम जुटी हुई है। लगातार 10 दिनों से हाथी को स्वस्थ्य करने की कवायद में डॉक्टरों की टीम जुटी हुई है। हाथी के नर्वस सिस्टम में परेशानी का पता चलने के बाद अब इस समस्या को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

वन परिक्षेत्र कुदमुरा के कडरा डेरा में 10 दिनों से बीमार दंतैल हाथी के पैर में चोट है। जिसकी वजह से वह खड़ा नहीं हो पा रहा है। क्रेन की मदद से जब खड़ा करने का प्रयास किया गया तो इसकी जानकारी मिली। सोमवार को केन्द्रीय टीम में शामिल नेशनल एलिफेंट प्रोजेक्ट के कोआर्डिनेटर डॉ. सेलवन व साइंटिस्ट प्रंजना पंडाव ने हाथी की जानकारी लेने गांव पहुंची। साथ ही किए जा रहे उपचार की जानकारी ली। हाथी के पैर व गर्दन का एक्सरे लिया गया है।

वन मंडल कोरबा में अभी 12 हाथी घूम रहे हैं। झुंड से अलग होकर 8 दिन पहले 8 साल का दंतैल हाथी कडरा डेरा गांव के धजराम राठिया के घर के आंगन में दीवार को तोड़कर घुस गया था। जहां बेहोश होकर गिर गया। बाद में एक महुआ पेड़ के नीचे रखकर उसका इलाज किया जा रहा है। वाइल्ड लाइफ बैंगलुरू के डॉक्टर भी देख चुके हैं। राज्य वाइल्ड लाइफ के डॉ. राकेश वर्मा के साथ ही महावत व रेस्क्यू टीम लगातार ठीक करने में लगी हुई है। लेकिन उसकी हालत में कोई खास सुधार नहीं हुआ है। जब तक वह खड़ा नहीं होगा तब तक जल्दी सुधार नहीं आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here