file photo

सुकमा। जिले के दोरनापाल अ़र्तगत पालामडग़ु पंचायत में विषाक्त जंगली मशरूम खाने पर फूड प्वाइजनिंग से एक ही परिवार के 06 लोग बीमार पड़ गए। परिवार के कुछ लोग खेत में काम करने निकले थे, जहां वे बेहोश हो गये, बेहोश पड़े लोगों को खाट के माध्यम से घर प़हुचाने के साथ ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी। इसी दौरान पास के ग्राम जग्गावरम कोलाईगुडा इलाके में मलेरिया की जांच करने निकली स्वास्थ विभाग की टीम को इसकी जानकारी दी गई। डॉ. मुकेश बक्शी व उनकी टीम मौके पर पंहुचकर प्राथमिक उपचार करने के साथ इन्हे जिला अस्पताल भेजा जहां सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार को सुकमा जिले के अति संवेदनशील ग्राम पालामडग़़ु में विषाक्त जंगली मशरूम खाने से एक परिवार के 06 लोग बीमार पड़ गए जिनमें से सिर्फ 02 लोग घर पर थे वहीं 04 अन्य जंगल के पास खेत में बेहोश पड़े थे। जब गांव में इसकी जानकारी अन्य परिजनों को दिये जाने के बाद परिवार के अन्य लोगों को खोज-बीन करने पर एक किमी दूर खेतों में अन्य 04 बेहोशी की हालत में मिले जिन्हें खाट के डालकर घर लाया गया। विषाक्त जंगली मशरूम के फूड पॉइजनिंग से एक वृध्दा, एक गर्भवती महिला एक बालिका सहित 03 अन्य पुरुष बीमार हुए जिनको गांव में एम्बुलेंस मंगवाकर जिला अस्पताल भिजवाया गया, फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर हैं ।

डॉ. मुकेश बक्शी चिकित्सक आरएमए का कहना है कि फूड पॉइजनिंग की वजह से एक ही परिवार के 06 लोग बीमार पड़ गए थे हमारी टीम उस इलाके में मलेरिया टेस्ट के लिए निकली हुई थी इसी दौरान जब हमारी वापसी हो रही थी तो ग्रामीणों ने हमें इसकी सूचना दी जिसके बाद हमने प्राथमिक तौर पर उपचार किया और एंबुलेंस मंगवा कर उन्हें तत्काल जिला अस्पताल भिजवाया, फिलहाल उनकी स्थिति सामान्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here