शहरवासियों में जोरदार आक्रोश दुकानों को कम से कम दोपहर 2 बजे तक खुला रखने की मांग

रायपुर। पर्वों को ध्यान में रखते हुए सुबह 6 बजे से 10 बजे किराना, राशन आदि दुकानों को खोले जाने की अनुमति मिलने के बाद आज सुबह राजधानी में दुकानों के बाहर मेला जैसा माहौल हो गया। चंद घंटों की मोहलत मिलने से जहां दुकानदार बेहाल रहे तो वहीं आमजन भी जल्द से जल्द राशन लेने के फिराक में सामाजिक दूरी का उल्लंघन करते नजर आए।

जिला प्रशासन ने त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए आज तथा कल शहर के अंदर राशन दुकानों, किराना दुकान, अनाज भंडार आदि को केवल 4 घंटे तक खुला रखने का निर्देश दिया था। जिला प्रशासन द्वारा केवल 4 घंटे की मिली छूट को देखते हुए लोग सुबह से ही दुकानों के बाहर जमा होने लगे थे। आलम यह था कि शहर के प्रत्येक मोहल्ले में संचालित किराना दुकानों के बाहर लोगों का हुजूम जुट गया था। हर किसी को जल्द से जल्द राशन सामान लेना था। दुकानों के शटर खुलते ही लोग सामान लेने के लिए टूट पड़े। दुकानदार भी परेशान हो गए कि वे लोगों को सामाजिक दूरी का पालन करने का निर्देश दे या दुकान के बाहर खड़ी ग्राहकों की भीड़ को जल्द से जल्द सामान दे।

जल्दी सामान लेने के चक्कर में दुकानों के बाहर सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ती रही, दुकानदार भी बेबस होकर ग्राहकी निपटाते रहे। यह नजारा आज शहर के सभी गली-मोहल्लों में देखने को मिला। अब कल भी सुबह 6 बजे से 10 बजे तक दुकानें खुलेंगी और कल भी इसी तरह का माहौल बन सकता है। आमजनों की स्पष्ट राय है कि इस तरह चंद घंटों की मोहलत देकर जिला प्रशासन ने मुसीबत और बढ़ा दी है। छूट की अवधि केवल 4 घंटे रखना और वो भी सुबह-सुबह उचित नहीं है। कम से कम राशन दुकानों और अनाज भंडारों के साथ डेली नीड्स की दुकानों को सुबह 6 बजे से 2 बजे तक खुले रखने की अनुमति दी जानी थी, जिससे जनता में अफरातफरी न मचे और लोग आसानी से दैनिक जरूरत की चीजें खरीद सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here