रायपुर, आज4 मार्च 2019  सोमवार की सुबह मंदिरहसौद इलाका जोरदार बम धमाके से दहल उठा. राजधानी के करीब इस धमाके से लोग सहम गये, तो वहीं पुलिस भी सकते में आ गयी. हालांकि इस विस्फोट से किसी को कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ हैं. पर ये विस्फोट इतना शक्तिशाली  था कि मौके पर 4 से 5 फीट का गड्ढा हो गया.

मंदिरहसौद के पास की घटना

घटना स्थल पर हुआ गड्ढा

विस्फोट की आवाज सुन  आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना मंदिर हसौद पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस पार्टी बम स्कावायड टीम के साथ मौके पर पहुंची. पुलिस और बम निरोधक दस्ता की टीम मौके पर मौजूद है और जांच में लगी हुई है. जानकारी के मुताबिक घटना अब से कुछ देर पहले की है. मंदिरहसौद के बड़गांव-तोड़गांव में आज सुबह 10 से 11 बजे के बीच अचानक ये  विस्फोट हुआ.

विस्फोट बडगांव-तोड़गांव के बीच एक मैदान में ये विस्फोट हुआ है. मौके से पुलिस को विस्फोट में इस्तेमाल होने वाले सुतली मिले हैं. बताया जा रहा हैं कि विस्फोट वाली जगह से ग्रामीण एरिया  2 किलोमीटर  की दूरी में है. जहां पर विस्फोट हुआ हैं वहां पर एक फार्म हाउस हैं और उसी फार्म हाउस के गेट से कुछ दूरी पर ही ये विस्फोट हुआ है.

बरामद अवशेष

राजधानी के करीब खुले मैदान में विस्फोट से चिंता

विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी की आस पास के ग्रामीण भारी संख्या में वहां पर पहुंचे. ग्रामीणों ने इसकी सूचना मंदिरहसौद थाने में की मौके पर अभी पुलिस और बम निरोधक दस्ता की टीम जांच कर रही है. हालाकि इस विस्फोट में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. पुलिस पता लगा रही है कि ये विस्फोट इस इलाके में किसी ने क्यों लगाया था और इसके पीछे उनका क्या उददेश्य था.विधानसभा सत्र के ख़त्म होने के बाद आसन्न लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा की प्रतीक्षा की जा रही है , ऐसे में इस तरह की विस्फोट की घटना ने पुलिस व्यवस्था के लिए चिंता बढ़ा दी है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here