रामानुजगंज। नगर के वार्ड क्रमांक 11 निवासी एक युवक के मोबाइल में अचानक से अपने दोस्तों रिश्तेदारों की घंटियां बजने शुरू हो गई सारे लोग पूछने लगे कि तुम को अचानक ?10000 की क्या जरूरत पड़ गई। युवक भी उलझन में पड़ गया कि मैंने तो किसी से पैसा नहीं मांगा है तो फिर कैसे लोग पूछने लगे जब उन्होंने फोन करने वालों से पूछा तो सारे लोगों ने बताया कि तुम्हारे फेसबुक मैसेंजर से मैसेज आ रहा है कि तुम्हें पैसे की जरूरत है तब पता चला कि युवक का फेसबुक किसी ने हैंग कर के उसके सभी जानने वालों को मैसेज करके पैसे की मांग कर रहा है परेशान युवक थाने पहुंच इसकी सूचना दिया।

गौरतलब है कि वार्ड क्रमांक 11 निवासी जितेंद्र गुप्ता पिता स्वर्गीय शालिग्राम गुप्ता उम्र 34 वर्ष को अचानक सभी रिश्तेदार फोन करना शुरू कर दिए साथ ही साथ दोस्त लोग भी फोन करने लगे कि तुमको अचानक ?10000 की क्या जरूरत पड़ गई और तुम मैसेंजर से क्यों मैसेज कर रहे हो फोन क्यों नहीं कर रहे हो जिससे जितेंद्र परेशान हो गया कि मैंने तो किसी को मैसेज किया ही नहीं है तो इतने सारे लोग कैसे मेरे से पूछने लगे परेशान जितेंद्र जब इसका तहकीकात किया तो पता चला कि किसी ने फेसबुक अकाउंट हैक करके उसके मैसेंजर से सारे लोगों को 10000 की मांग कर रहा है जिसके बाद जितेंद्र रामानुजगंज थाने पहुंच इसकी सूचना दी।

दूसरे दिन लौट आने का भी कर रहा था वादा- जितेंद्र के मैसेंजर से जितने लोगों को मैसेज जा रहा था सभी लोगों से यह भी कहा जा रहा था कि पैसा की बहुत जरूरत है 10,000 तत्काल फोन पे कर दो चाहे गूगल पे कर दो साथ ही साथ यह भी कहा जा रहा था की दूसरे दिन पैसा लौटा दूंगा। रिश्तेदार डालने जा रहे थे पैसा- मैंसेंजर से पैसे की मांग करने पर एवं बहुत ही जरूरत होने की बात कहने पर जितेंद के जो अपने नजदीकी रिश्तेदार हैं वह पैसा डालने जा ही रहे थे कि इस बीच जितेंद्र के परिचित एनएसयूआई जिला अध्यक्ष अभिषेक सिंह जिनके पास भी मैसेज आया था तो उन्होंने मोबाइल कर पूछा कि आपको पैसे की अचानक क्या जरूरत पड़ गई तो पूरे मामले का खुलासा हुआ जिसके बाद में तत्काल अपने सभी दूसरे रिस्तेदारों और दोस्तों को फोन करके पैसा डालने के लिए मना किये।

ठगी का नया तरीका – ठगों के द्वारा ठगी करने का नया तकनीक अपनाया जा रहा है जिससे सतर्क रहने की जरूरत है ।अगर कोई परिचित व्यक्ति मैसेंजर के जरिए पैसे की मांग करें तो तत्काल अपने परिचित से फोन करके जानने की जरूरत है कि उन्होंने ही मैसेज किया है आजकल ठगी करने का यह नया तरीका ठगों के द्वारा इजाद कर लिया गया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here