कोरबा । दीपका थाना क्षेत्र अंतर्गत हरदीबाजार चौकी के ग्राम कटसिरा में एक विवाहिता महिला फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली है। फांसी के लिए मृतिका ने अपनी ही साढ़ी को फंदा बनाया था। खुदकुशी करने वाली महिला का नाम अर्चना राजवाड़़े पति शिवदत्त राजवाड़़े 26 है, मृतिका रायगढ़ की रहने वाली थी। 5 वर्ष पूर्व उसकी शादी शिवदत्त राजवाड़े से हुआ था। उनका एक तीन साल का बेटा भी है।

मायके पक्ष से मिली जानकारी के अनुसार सब कुछ अच्छा चल रहा था। इसी बीच दहेज को लेकर उनकी बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया है। आत्महत्या करने के पीछे कारण क्या है। यह पुलिस जांच में ही स्पष्ट हो पाएगा। इस बारे में मृतिका के पति शिवदत्त ने बताया कि रोज की तरह वह अपना काम निपटा कर शाम को घर पहुंचा तब उसकी पत्नी अर्चना घर पर अकेली थी। वह जब कमरे में दाखिल हुआ तो नजारा देखकर उसके होश उड़ गए। अर्चना की लाश फं दे पर लटक रही थी। आनन-फ ानन में उन्होंने इसकी खबर दूसरे लोगो को दी और फिर पुलिस को सूचना दी गई।
पुलिस ने घटनास्थल का जांच किया और कमरे को सील कर दिया। सीएसपी खोमनलाल सिन्हा के साथ हरदीबाजार चौकी प्रभारी सदल बल अर्चना के घर पहुंचे। उनके साथ फोरेंसिक जांच टीम भी मौजूद थी। जिन्होंने कमरे की तलाशी ली और कुछ अहम सामानों की जांच भी की पति शिवदत्त यह बता पाने की हालत में नही है कि उसकी पत्नी ने किन वजहों से यह आत्मघाती कदम उठाया है। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here