मरवाही में घोषणाओं की बौछारें पड़ रही, काम कुछ भी नहीं

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी ने एक बार फिर से राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केवल घोषणाओं से काम नहीं चलता, बल्कि उसे पूरा भी करना होता है। राज्य सरकार ने मरवाही क्षेत्र के लिए लगभग 1000 करोड़ रूपए के विभिन्न कार्यों की घोषणाएं कर रखी हैं, लेकिन एक पर भी काम शुरू नहीं हो पाया है।
अपने ट्वीटर एकाउंट में एक वीडियो संदेश जारी करते हुए अमित जोगी ने कहा कि-मेरे पिजा जी अजीत जोगी के स्र्वगवास के बाद मरवाही क्षेत्र में लगातार घोषणाओं की बौछारें हो रही हैं। मैं स्मरण दिलाना चाहूंगा कि मेरे पिता जी ने मरवाही क्षेत्र के विधायक के रूप में 14 साल प्रतिनिधित्व किया और स्वयं मैने 5 साल वहां के विधायक के रूप में काम किया।

इन 20 सालों में न तो मेरे पिता जी ने और न ही मैने कोई भी घोषणा की मरवाही के लिए। क्योंकि मेरे पिता जी स्व. अजीत जोगी का मानना था कि घोषणा कर देना और इसके बाद काम न करने से जनता का नेताओं के प्रति विश्वास, लोकतांत्रिक प्रणाली के प्रति भरोसा खत्म हो जाता है। इसीलिए उन्होंने यह संकल्प लिया कि मैं कभी मरवाही में घोषणा नहीं करुंगा। मैं भी उन्हीं के रास्ते पर चलता हूं। राज्य सरकार ने लगभग 1000 करोड़ रूपए के विभिन्न घोषणाएं मरवाही क्षेत्र के लिए की है। मेरा यह मानना है कि बिना वित्तीय प्रबंधन के और बिना प्रशासनिक स्वीकृति के कोई भी घोषणा धरातल पर लागू नहीं हो सकती। 18 महीने में कितनी घोषणाएं हुई है कितने पर वास्तव में कार्य हुआ है, इस ओर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए। एक हजार करोड़ रूपए के दंतविहीन शेरों को भेज दिया है मरवाही में, केवल घोषणाएं ही घोषणाएं हैं कुछ काम नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here