11 से 17 मार्च 2019 तक प्रशिक्षण

महासमुंद . सरस्वती शिशु मंदिर बसना में चुनाव ट्रेनिंग के दौरान एक महिला शिक्षक की जान पर बन पायी. खुशकिस्मती की बात ये रही कि महिला का सिर्फ सर ही फटा, वरना बड़ी अनहोनी से इनकार नहीं किया जा सकता था. घटना महासमुंद के बसना का है, जहां चुनाव ट्रेनिंग के दौरान एक महिला शिक्षिका के सर पर ही पूरा पंखा गिर गया.

महिला शिक्षिका का नाम राधा देवांगन है, जो भवरपुर पंचायत के शासकीय हायर सेकेंडरी बालक शाला में व्याख्याता है. आज 16.03.19 को  चुनाव के मद्देनजर सभी शिक्षक व व्याख्याता का प्रशिक्षण चल रहा था. सरस्वती शिशु मंदिर बसना के कक्ष क्रमांक 4 में राधा बैठी हुई थी. कक्ष में चौथी पंक्ति में बैठी  राधा देवांगन के सर पर अचानक से जोरदार आवाज के साथ पूरा पंखा ही गिर गया. इस घटना में महिला  शिक्षिका का सर फट गया और वो लहुलूहान हो गया. हालांकि जिस तेज रफ्तार में चलता पंखा रेखा   देवांगन के सर पर गिरा, उससे बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था.

घटना के बाद लहू-लुहान हालत में महिला शिक्षिका को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके सिर पर टांके पड़े हैं. वहीं एक अन्य शिक्षिका नम्रता नंद भी चोटिल हो गयी है. नम्रता भी बसना व्याख्याता पंचायत शासकीय हायर सेकेंडरी बालक शाला भवरपुर में पदस्थ हैं.घटना के तत्काल मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार के के चंद्राकर द्वारा तहसील कार्यालय के वाहन से दोनों घायल महिला कर्मचारियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसना भेजा गया जहां उनका उपचार जारी है. घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर के निर्देश पर अपर कलेक्टर महासमुंद आलोक पांडे घटनास्थल बसना पहुंचे और घटना का जायजा लिया.जिले के अधिकारियों द्वारा संघ की संस्थाओ के प्रति अनुराग किसी से अब तक छिपा नहीं था , इस घटना के बाद ये सवाल उठाये जाने लगे हैं की सरकारी प्रशिक्षण के लिए इतने शासकीय भवन होने के बाद भी भाजपा से जुड़े संगठन के भवन में क्यों प्रशिक्षण रखा गया एवं शिक्षा के ऐसे संस्थानों में सामान्य दिनों में बच्चे किस असुरक्षित हालत में बैठते है इसकी सुध कब ले पायेगा प्रशासन ?

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here