दो सांसद-विधायक पुत्र शामिल  छत्तीसगढ़ लोकसभा के लिए  कांग्रेस की जारी 5 नामों की सूची में

तीन विधायक,

रायपुर. कांग्रेस ने लोकसभा की 11 सीटों में से पांच प्रत्याशी घोषित कर भाजपा से पहल हासिल कर ली है तो वही शेष की घोषणा कल 18 तक होने की संभावना है  .

कल 16 की  रात छत्तीसगढ़ की ग्यारह में से पांच सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए. सरगुजा से खेलसाय सिंग,रायगढ़ से लालजीत सिंग राठिया, जांजगीर चाम्पा से रवि भारव्दाज, बस्तर से दीपक बैज एवं कांकेर से बीरेश ठाकुर कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे , वर्तमान में  बीरेश ठाकुर जिला पंचायत सदस्य हैं  .

उल्लेखनीय है कि दीपक बैज, खेलसाय सिंग एवं लालजीत सिंग राठिया वर्तमान में विधायक हैं. वहीं कोरबा से श्रीमती ज्योत्सना महंत एवं बिलासपुर से अटल श्रीवास्तव की टिकट पक्की बताई जा रही है.

चुनावी गणित और किस्मत का चोलीदामन का साथ होता है ऐसा अब ज्यादातर लोग मनाते है ,कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में जिन दो गैर विधायकों पर भरोसा जताया है, वे दोनों खुद पहली बार संसदीय चुनावी मैदान में उतरे हों लेकिन दोनों के पिता सांसद और विधायक रह चुके हैं.

रवि भारद्वाज के पिता परसराम भारद्वाज सांसद रह चुके हैं तो बीरेश ठाकुर के पिताजी और दादा दोनों विधायक रह चुके हैं. लेकिन कांकेर से कांग्रेस के उमीदवार बने बीरेश ठाकुर के बारे में एक और दिलचस्प बात है. बीरेश ठाकुर रायपुर में पदस्थ एडी एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के बड़े भाई है, और वो 1995 से टिकट मांग रहे हैं। पहले विधायक की टिकट मांगी, फिर सांसद की मांगी और आखिरकार टिकट मिली सांसद की ही. ये तीसरा लोकसभा चुनाव है जब उन्होंने टिकट के लिए दावा ठोंका है. लेकिन मांगने और मिलने में 25 साल का इंतज़ार था,बेहद लंबा इंतजार.अब जीतने की जवाबदारी भी है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here