कोरबा। छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर के पुत्र संदीप कंवर को बंधक बनाकर मारपीट और जातिगत दुव्र्यवहार के मामले में तथाकथित भाजपा नेता देवेंद्र पांडे और उनके पुत्र शुभम पांडे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
गत 26 अगस्त की घटना की शिकायत रामपुर पुलिस सहायता केंद्र में दर्ज करवाई गई थी। शिकायत दर्ज कराने के बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नही किया गया था जिसको देखते हुए पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने रायपुर सीएम हाउस के सामने धरना प्रदर्शन की चेतावनी देते हुए जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की थी।

इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष सेवक राम कंवर ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आरोपियों के विरुद्ध अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की मांग की थी। उधर कंवर आदिवासी विकास समिति रायपुर ने भी कार्रवाई की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया था जिसके बाद आज सुबह देवेंद्र पांडेय व उनके पुत्र को गिरफ्तार कर रामपुर पुलिस अपने साथ पुलिस सहायता केंद्र ले आयी है।
पिछले दिनों पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर के पुत्र संदीप कंवर व कथित ने भाजपा नेेेता देवेंद्र पांडेय और पुत्र सुभम पांडेय के साथ रुपए को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान पूर्व सहकारिता बैंक के अध्यक्ष देवेंद्र पांडे ने अपने पुत्र शुभम पांडे के साथ मिलकर संदीप कंवर को बंधक बना लिया था। उसके साथ जातिगत गाली गलौज और मारपीट की घटना की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here