रेलवे ट्रेक पर मृत मिले बेटे की मौत की जांच के लिए गुहार लगाते थक चुकी मां अब थाने के सामने ही मृतक की पत्नी व ब"ाों को लेकर धरने पर बैठ गई हैं। परिजनों को कहना है कि मृतक हेमंत की मौत हादसा न होकर हत्या है जिसकी उ"ा स्तरीय जांच होनी चाहिए। इस मामलें पर परिजन सीबीआई जांच की मांग कर रहे है।
  • घटना के 36 दिन बाद भी परिजनों को न्याय नहीं दिला पाई कोतवाली पुलिस
  • केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने पहुंचकर दिलाया न्याय दिलाने का भरोसा

सूरजपुर। रेलवे ट्रेक पर मृत मिले बेटे की मौत की जांच के लिए गुहार लगाते थक चुकी मां अब थाने के सामने ही मृतक की पत्नी व बच्चों को लेकर धरने पर बैठ गई हैं। परिजनों को कहना है कि मृतक हेमंत की मौत हादसा न होकर हत्या है जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। इस मामलें पर परिजन सीबीआई जांच की मांग कर रहे है। ज्ञात हो कि 31 जुलाई को नगर पालिका परिषद में कार्यरत प्लेसमेंट कर्मचारी हेमंत साहू शाम को ड्यूटी पर गया था और दूसरे दिन सुबह बिशुनपुर में रेलवे ट्रैक पर उसका शव पाया गया।

सूचना पर जब मौके पर परिजन पहुंचे तो उन्हें पता चला कि हेमंत ने अपने मित्रों के साथ गोपीपुर में रात को पार्टी किया इस दौरान उसने शराब का सेवन भी किया गया था इस पार्टी में सात लोग शामिल थे फिर ऐसा अचानक क्या हुआ कि सुबह उसका शव रेलवे ट्रैक पर मिला। पुलिस भी अब तक इसकी तहकीकात नहीं कर पाई है जिससे परिजनों का कोतवाली पुलिस पर से भी भरोसा उठ गया है। इधर मृतक के परिजनों के अनुसार कोतवाली पुलिस से ही कुछ लोगों ने उन्हें यह जानकारी दी कि हेमंत के हत्यारे को कुछ पुलिस वाले ही बचा रहे हैं। मृतक के बड़े भाई ने आरोप लगाया कि पीएम रिपोर्ट में ब्लड बह जाने के कारण मृत्यु होना बताया गया है। घटनास्थल पर थोड़ा सा भी ब्लड नहीं गिरा है ।

मृतक के बड़े भाई ने पुलिस पर पैसे लेकर मामलें को रफा दफा करने का आरोप लगाया हैं मृतक का भाई का कहना है कि पुलिस वालों ने इस मामले में आत्महत्या है या हत्या है इसका भी खुलासा नहीं किया है। बस पुलिस के द्वारा बोला जाता है कि जांच चल रही है। घटना के संबंध में सही जांच नही होने का आरोप लगाते हुए सोमवार सुबह 11 बजे से कोतवाली के सामने मृतक हेमंत साहू की माता छात्रमनी साहू,पत्नी प्रीति साहू,बच्ची आनया,भाई गुप्तेश्वर साहू सास भागमती साहू कोतवाली के सामने बरसते पानी में भी धरने पर बैठे हैं। मृतक की मां एवं बड़े भाई ने बताया कि यह आंदोलन जब तक हमको न्याय नहीं मिलता समाप्त नहीं करने वाले हैं। परिजनों ने आरोप लगाया है कि कोतवाली पुलिस पैसा लेकर मामला को रफ ा-दफ ा करने में लगी है,और बड़े नेता इस मामले को दबाने में लगे हैं। जिससे कोतवाली पुलिस पर परिजनों का भरोसा उठ गया है और वे सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

इधर धरने पर बैठे हेमंत के परिजनों से मिलने केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह स्वयं पहुंच गई और मृतक की पत्नी को गले लगाते हुए कहा कि मृतक की हत्या हुई है तो परिजनों को जरूर न्याय मिलेगी इसके लिए वह उनके साथ हैं। उन्होंने स्थानीय पुलिस को कोसते हुए कहा कि यहां की पुलिस निरंकुश हो गई है। वे खुद उच्च अधिकारियों से बात करेंगी और न्याय दिलाने परिजनों के साथ है। केंद्रीय मंत्री मौके पर पहुंची तो फिर स्थानीय प्रशासन हरकत में आया इसके बाद मान मन्नौवल के लिए पहले तहसीलदार व सीएमओ पहुंचे बात नहीं बनी तो फिर एसडीएम काफ ी देर समझाइश देते रहें मगर परिजन हर हाल में न्याय की गुहार लगाते हुए धरने स्थल पर डटे हुए हैं। परिजनों का कहना है कि वह पिछले 36 दिनों से न्याय की मांग करते करते थक चुके हैं अब आंदोलन ही उनके लिए एक रास्ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here