file photo

कोंड़ागांव। जिले के केशकाल नगर में कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए मंगलवार शाम को नगरवासियों स्थानीय व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों ने अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) दीनदयाल मण्डावी के साथ बैठक में सर्वसम्मति से केशकाल नगरीय निकाय क्षेत्र को 05 दिनों के लिए पूर्णत: बन्द करने का निर्णय लिया गया है।
एसडीएम दीनदयाल मण्डावी ने बैठक में आये सभी व्यापारियों, जनप्रतिनिधियों, व अधिकारियों से नगर बंद के सम्बंध में राय लेने के पश्चात सर्वसहमति से 05 दिनों के लिए नगर के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को पूर्णत: बंद करने का निर्णय लिया। बंद के दौरान केवल मेडिकल का संचालन करने की अनुमति होगी, इसके अलावा सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर पूर्णत: बंद रहेगें है।

साथ ही बैठक में एसडीएम ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होता है, तो उसके पूरे परिवार को होम आइसोलेशन में रहना होगा यदि संक्रमित व्यक्ति के परिवार का कोई भी सदस्य होम आइसोलेशन के नियमों का उलंघन करता पाया गया तो उस पर वैधानिक कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।
भविष्य में यदि कोरोना वायरस के संक्रमित किसी भी व्यक्ति की मौत होती है तो उनका दाह संस्कार करने के लिए विरानगांव मुक्तिधाम व मुस्लिम कब्रस्तान चयनित किया गया है। तथा अन्य शेष सभी मुक्तिधाम में सामान्य रूप से अंतिम संस्कार किया जा सकता है। बैठक में नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) अमित पटेल, बीएमओ डॉ. डीके बिसेन, थाना प्रभारी भीमसेन यादव, सीएमओ नामेश कावड़े समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि, पार्षदगण, समाज के प्रमुख, व्यापारीगण, पत्रकारगण व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here