demo pic

कोरबा। साउथ इस्टर्न कोलफि ल्ड लिमिटेड एसईसीएल की गेवरा खदान में कार्यरत एक कर्मी की कोरोना से मौत हो गई। इसके साथ ही तीन महिला समेत जिले में मौत का आंकड़ा दस पहुंच गया। उधर पाली क्षेत्र में पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिले।
कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है। अब तक आंकड़ा 12 सौ के करीब पहुंच चुका है। बुधवार को पुन: कोरोना संक्रमित की मौत खबर सामने आई। बताया जा रहा है कि एसईसीएल गेवरा में कार्यरत व दीपका कालोनी 59 वर्षीय व्यक्ति की तबियत खराब होने पर नेहरू शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्थिति में सुधार नहीं होने पर अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें उपचार के लिए अपोलो बिलासपुर रेफर कर दिया था। वहां जांच के दौरान उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। इस पर कोरोना का भी इलाज शुरू किया गया, पर उसे बचाया नहीं जा सका। अपोलो प्रबंधन ने इसकी सूचना कोरबा जिला प्रशासन व सीएमएचओ को दी। जिला प्रशासन की निगरानी में गुरूवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। नगर पंचायत पाली में पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिले। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों बृहस्पति बाजार मादन रोड काली मंदिर के पास एक युवक संक्रमित मिला था। उसके संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट भी अब पॉजिटिव आने लगी है। युवक के माता-पिता, पड़ोसी महिला, नगर पंचायत का कर्मचारी भी संक्रमित मिला। इसके साथ ही चैतमा में सब्जी व्यवसायी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इससे नगर पंचायत पाली क्षेत्र में लोगों के मध्य भय का माहौल बना हुआ है।
जिले के 339 क्वारंटाइन सेंटर में अभी 339 लोग ही ठहरे हैं। इनमें सर्वाधिक लोग सार्वजनिक उपक्रम के क्वारंटाइन सेंटर ठहरे हुए हैं। जबकि कोरबा ग्रामीण व करतला के सभी सेंटर खाली हो चुके हैं। कटघोरा क्षेत्र के 36 सेंटर में चार, पाली के 88 सेंटर में 14, पोड़ी उपरोड़ा के 29 सेंटर में 41, शहरी क्षेत्र के 14 श्रमिक सेंटर में 23, अन्य 21 सेंटर में 23 लोग ठहरे हुए हैं। सभी लोगों की रिपोर्ट प्रशासन को मिल चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here