आखिरकार NDTV से रवीशकुमार का इस्तीफा
प्रमोटर कंपनी से प्रणव राय और राधिका राय एक दिन पहले ही इस्तीफा दे चुके।

नई दिल्ली ( एजेंसियां) मीडिया में फैली खबरों के मुताबिक चैनल के एक सीनियर एडिटर, एक एचआर विभाग के अधिकारी और कई कर्मचारियों ने रवीश कुमार के इस्तीफे की पुष्टि की है।

कंपनी की सुपर्णा द्वारा भेजे गए मेल में बताया गया है कि, “रवीश जैसे कुछ ही पत्रकार लोगों को प्रभावित कर पाते है. रवीश दशकों से एनडीटीवी का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं. उनका योगदान बहुत अधिक रहा है, और हम जानते हैं कि वह अपने नई शुरुआत में बेहद की सफल होंगे.”

इससे पहले मंगलवार को एनडीटीवी ने स्टॉक एक्सचेंज को भेजी गई जानकारी में बताया था कि प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी आरआरपीआर के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया।
अडॉनी समूह द्वारा अपनी भागीदारी बढ़ाने की खबरों के बीच ये घटनाक्रम हुआ।

वहीं मंगलवार को ही आरआरपीआर ने अडानी ग्रुप के विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) को 99.9 प्रतिशत शेयर ट्रांसफर किए थे. जिसके बाद अडानी ग्रुप को एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी मिल गई थी।

इसके अतिरिक्त अडानी ग्रुप 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए ओपन ऑफर लेकर आया है, इसके तहत कंपनी ने एनडीटीवी के एक करोड़ 67 लाख शेयर खरीदने की पहल की है। ओपन ऑफर की आखिरी तारीख 5 दिसंबर है। इस ओपन ऑफर के लिए अडानी ग्रुप ने 294 रुपये प्रति शेयर की कीमत लगाई है।
एनडीटीवी प्रमोटर कंपनी से प्रणय रॉय और राधिका रॉय का इस्तीफा पहले ही हो चुका है।
एनडीटीवी प्रमोटर कंपनी से प्रणय रॉय और राधिका रॉय का इस्तीफा होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अब रवीशकुमार भी कब तक कंपनी में रह सकेंगे, आखिर कार दूसरे ही दिन उनके इस्तीफे की खबर आ गयी।

एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी आरआरपीआर ने अडानी समूह के वीसीपीएल को शेयर ट्रांसफर किए।
एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी आरआरपीआर ने अडानी समूह के वीसीपीएल को शेयर ट्रांसफर किये।
रमन मेजसेके अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित रवीशकुमार की एक पत्रकार के रूप में लोकप्रियता बहुत अधिक है उन्हें देशविदेश में अपनी साफगोई और सरल भाषा में जटिल विषयों की आसान व्याख्या के लिये भी जाना जाता है। एन डी टी वी में अपने कार्यक्रमो के जरिये उन्होंने अपार यश अर्जित किया है, अब यू ट्यूब चैनल के जरिये वे मुखातिब हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here