हेलीकॉप्टर जॉय राइड: सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने साथ साथ टॉप किया दसवीं की परीक्षा में भी

-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नरगिस खान को विशेष तौर पर करायी गई हैलीकाप्टर में सैर

-पापा का सपना पूरा करना है, यूपीएससी टॉपर बनना है: नरगिस
रायपुर। नरगिस खान बालोद जिले के ग्राम घुमका की रहने वाली है। और स्वामी आत्मानंद स्कूल बालोद की छात्रा है। नरगिस प्रतिभाशाली छात्रा है, इन्हें विशेष रूप से हेलीकॉप्टर राइड के लिए आमंत्रित किया है।
नरगिस ने बताया कि मैंने कक्षा सातवीं और दसवीं, दोनों परीक्षाएं दिलाई हैं। दसवीं कक्षा में 90.50% और कक्षा सातवीं में 99.83% अंक मिले हैं। नरगिस ने बताया कि बचपन से ही उसकी रूचि पढ़ाई के प्रति अधिक है, इसलिए वह लगातार पढ़ते रहना चाहती है।
नरगिस यूपीएससी टॉपर बनना चाहती है, उसने बताया कि उसके पिता का सपना था कि मैं यूपीएससी टॉप करूँ, इसलिए मैं लगातार पढ़ाई कर रही हूं। नरगिस ने बताया कि बहुत खुशी हुई जब मुझे पता चला कि हेलीकॉप्टर राइड के लिए उसे आमंत्रित किया गया है, तब हमारा परिवार यहां आया। मुख्यमंत्री जी का बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे जैसे बच्चे कभी नहीं सोच सकते कि हम हेलीकॉप्टर में बैठ पाएंगे मगर मुख्यमंत्री जी ने हमें यह मौका दिया।
प्रदेश के छात्र छात्राओं में पढ़ाई के प्रति विशेष उत्साह का वातावरण बनाने में इस तरह की गतिविधियों से मदद मिलेगी। जो बच्चे अच्छी तरह पढ़ रहे हैं उनको इससे और अच्छा करने का प्रोत्साहन भी मिलेगा। प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं में टॉप करने वाले बच्चों को पुरस्कार , गिफ्ट के अलावा हेलीकॉप्टर में सवारी का मौका भी मुख्यमंत्री जी की पहल पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here