रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित करने में इस बार भाजपा ने बाजी मार ली हैं। BJP ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 21 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इसमें एक मौजूदा सांसद विजय बघेल का भी नाम है। इसमें 6 ओबीसी, दस अनुसूचित जनजाति, एक अनुसूचित जाति वर्ग से टिकट दिया गया है. वहीं 5 महिलाओं को भी प्रत्याशी घोषित किया गया है. इस सुची में एक मौजूदा सांसद को भी भाजपा विधानसभा चुनाव लड़ाएगी।

पाटन विधानसभा से इस बार सांसद विजय बघेल को टिकट दिया गया है. वहीं रामानुजगंज से वरिष्ठ अनुभवी नेता रामविचार नेताम को प्रत्याशी बनाया गया है. खरसिया से ओपी चौधरी की जगह महेश साहू को टिकट दिया गया है. वहीं अभनपुर में इंद्र कुमार साहू, राजिम से रोहित साहू, कोरबा से लखनलाल देवांगन, सिहावा से श्रवण मरकाम, अनुसूचित जनजाति आरक्षित कांकेर से आशाराम नेताम को प्रत्याशी घोषित किया गया है.

पहली लिस्ट आने के बाद कद्दावर प्रत्याशियों के चेहरे से रौनक गायब हैं। दरअसल बीजेपी के कई हारे हुए और वर्तमान विधायक मैदान में उतर कर चुनावी ताल ठोकने लगे हैं। पूर्व योजना अनुसार चुनाव की तैयारी में कइयों ने तो वाल राइटिंग भी करवा ली है। ऐसे में पहली सूची में उनका नाम न आ पाने से मायूसी तो होगी ही। बहरहाल इस लिस्ट के आधार पर यह कयास जरूर लगाए जा रहे हैं कि कुछ दिग्गज नेताओं की इस बार के चुनाव में छुट्टी होगी। बहरहाल इस पहली सूची से बीजेपी के एक खेमें में जहाँ ख़ुशी हैं वहीँ दूसरे खेमें में निराशा देखी जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here