भिलाई इस्पात सयंत्र के कोको वन में लगी भीषण आग
नियंत्रण के लिए रायपुर से अग्नि शमन वाहन रवाना
मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को दिए हर संभव सहायता के निर्देश

रायपुर, (इंडिया न्यूज रूम) स्टील अथोरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) के भिलाई इस्पात संयंत्र , दुर्ग जिला के कोको वन में आज सुबह शुक्रवार सुबह 8:30 बजे भीषण आग लग गयी, संयंत्र के कोक ओवन और कोयला रसायन (सीओ एंड सीसी) विभाग में टार डिस्टिलेशन यूनिट में आग लगने की सूचना मिली थी। सेल ने जारी बयान में कहा कि आग लगाने वालों को तुरंत घटना स्थल पर ले जाया गया और आग पर काबू पा लिया गया है। राज्य में स्टील के प्रमुख प्रमुख ने कहा, “साइट पर या इसके आसपास काम करने वाले किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह की जान या कोई नुकसान नहीं हुआ है।”

कोक वन का संचालन बेहद सतर्कता से किया जाता है क्योकि यहाँ संयंत्र में ऐसी प्रोसेस होती है जिसमे तेज गर्म वातावरण हमेशा बना रहता है , निरंतर देख रेख की आवश्यकता इस विभाग को होती है किन्तु नियमित कर्मचारियों की कमी के कारण यहाँ पहले की तरह चक चौबंद व्यवस्था नहीं हो पा रही है , बी एस पी के अग्निशमन विभाग के अलावा रायपुर से भी मदद मांगी गयी . आग को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले के कलेक्टर को हर संभव सहायता देने के निर्देश दिये है. इसी तारतम्य में मुख्यमंत्री के निर्देश पर रायपुर से तत्काल अग्नि शमन वाहन और एम्बुलेंस भिलाई के लिये रवाना हो गयी है.
कर्मचारियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने भिलाई सीटू यूनियन के प्रतिनिधि मंडल को भी तत्काल घटना स्थल की ओर जाते देखा गया, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मजदूरों और कर्मचारियों ने आग फ़ैलाने के बाद किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here