45 कर्मचारियों को 24 जून 2019 से  काम पर रखने की बात कही गई

रायपुर , आखिरकार मजदूरों की 20 दिन लम्बी लड़ाई सफल परिणाम तक पहुंची . इस माह के 01,06,2019 से 20,06,2019 तक  निरंतर हड़ताल पर बैठे हिदायतुल्ला विधि विश्वविद्यालय नवा रायपुर के ठेका  मजदूर कर्मचारियों की  मांगो को मानते हुवे मेटास कंपनी के प्रबंधक बृजेश त्रिपाठी एवं हिदायतुल्ला के रजिष्ट्रार  अयान हाजरा, विधायक धनेंद्र साहू, अभनपुर के एस .डी.एम. सूरज कुमार साहू गाँव उपरवारा के सरपंच, ललित साहू, जनपद सदस्य राजुभाई तरवानी पूर्व सरपंच संतराम साहू,चैनसिंग साहू, भारत बैस एवं तकनीकी एवं गैर तकनीकी कर्मकार कल्याण संघ अटल नगर रायपुर के अध्यक्ष नरेश कुमार साहू की उपस्थिति में सयुक्त बैठक हुई जिसमें 45 कर्मचारियों को 24 जून 2019 से  काम पर रखने की बात कही गई और मजदूर कर्मचारियों का बकाया राशि हिदायतुल्ला के रजिष्ट्रार  अयान हाजर द्वारा पिछली ठेका फर्म  क्लीन स्टार की बकाया राशि से देने की बात पर सहमति हुई , बताया जाता है कि मजदूर कर्मचारियों को पिछली ठेका फर्म  क्लीन स्टार द्वारा कम -कम भुगतान करने के कारण लाखो रुपयों का बकाया निकला है जिसको 21 जून 2019 को हुई संयुक्त बैठक में  मजदूरों को  बकाया राशि देने की बात कही गई है.

अध्यक्ष नरेश कुमार साहू तकनीकी एवं गैर तकनीकी कर्मकार कल्याण संघ अटल नगर रायपुर द्वारा विज्ञप्ति जारी करके उपरोक्त जानकारी दी गयी .

धरना स्थल पर तेज धूप में झुलसे हुए चेहरों में भी लड़ाई जीतने की ख़ुशी बिखेरते हुआ महिला पुरुष मजदूरों का प्रफुल्लित चेहरा बता रहा था कि लड़ाई मेहनत और लगन से जीती गयी है , यूनियन के अध्यक्ष भी सभी सामाजिक राजनैतिक संगठनों , मिडिया के सहयोग के लिए आभार व्यक्त कर रहे थे , मिठाई भी बाँटी जा  रही थी .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here