जगदलपुर. मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में सोमवार की शाम को भानपुरी के बेसुली में बने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा 10 वीं के एक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. छात्र इसी क्षेत्र के एक अन्य पंचायत कुंगारपाल का रहने वाला था. एकलव्य विद्यालय के छात्र की संदेहास्पद मौत के बाद प्रशासनिक अमले में भी हड़कंप मचा हुआ है. एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के छात्र की मेडिकल कॉलेज में हुई मौत की जानकारी मिलते की तोकापाल नायाब तहसीलदार मेडिकल कॉलेज पहुचे. पुलिस के द्वारा मर्ग कायम किये जाने के बाद जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज मंगलवार को छात्र का पोस्टमार्टम करवाया गया.

मामले की जानकारी देते हुए नायब तहसीलदार राहुल गुप्ता ने बताया- ‘मुझे सोमवार की शाम करीब 5.30 बजे के करीब, छात्र के मौत होने की जानकारी मिली। जानकारी मिलने के बाद मैं मेडिकल कॉलेज पहुंचा और मामले पर कार्यवाही की गई.प्राप्त जानकारी के अनुसार बस्तर क्षेत्र के ग्राम कुंगारपाल में रहने वाले सूदन राम कश्यप का छोटा बेटा लखेश्वर कश्यप, भानपुरी के बेसुली में बने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में कक्षा 6 से पढ़ाई कर रहा था. लखेश्वर हॉस्टल में ही रहकर अपनी पढ़ाई कर रहा था. सोमवार को लखेश्वर ने शिक्षकों से अपने पेट मे दर्द होने की शिकायत की, जिसके बाद उसे नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. एकलव्य विद्यालय में कक्षा 6वीं से 10वीं तक 126 बच्चे अध्यनरत हैं. मृतक छात्र लखेश्वर के साथ 15 अन्य छात्र एक ही कमरे में रहते थे.जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज के चिकित्सको के द्वारा लखेश्वर की विषाक्त पदार्थ के सेवन से मौत होने की आशंका जाहिर किये जाने के बाद  उसका शव परीक्षण किया जा रहा है. पीएम के बाद ही छात्र लखेश्वर की मौत के वजह की जानकारी मिल सकेगी.

लखेश्वर की खराब हालत को देखते हुये उसे जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया. सोमवार दोपहर 2 बजे के करीब छात्र को अस्पताल में भर्ती किया गया, यहाँ शाम करीब 5 बजे के लगभग उसकी मौत हो गई.लखेश्वर की मौत की जानकारी मिलने पर मृतक का बड़ा भाई लुदरु कश्यप एकलव्य आश्रम के 9 वी के छात्र कोसा राम कुंजाम के साथ मेडिकल कॉलेज पहुंचे. कोसा ने बताया कि लखेश्वर उसके साथ ही रहता था और उसका किसी से कोई भी विवाद नही था। उसने बताया कि लखेश्वर को आँख में थोड़ी समस्या को छोड़कर कोई बीमारी भी नहीं थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here