सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाते हुए न्याय का भरोसा दिलाया देश को, तो भाजपा ने आखिरकार कुलदीप को पार्टी से निकालने की घोषणा की

नई दिल्ली(इंडिया न्यूज रूम) आज सुप्रीम कोर्ट ने     उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर  के पांचों मामले उत्तर प्रदेस से दिल्ली  शिफ्ट करके सुनवाई का आदेश दिया , दरअसल आज कुलदीप पर लगे रेप के आरोप के बाद पीड़िता की मां की चिट्ठी पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस सुनवाई की है. चीफ जस्टिस ने सीबीआई के अधिकारियों को 12 बजे तक कोर्ट में पेश होने कहा था.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले की सुनवाई अब उत्तरप्रदेश से बाहर होगी. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सीबीआई के अफसरों को भी तलब करते हुए उनसे स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. अब दिल्ली में फास्ट ट्रैक कोर्ट में उन्नाव केस की सुनवाई होगी.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को लिखे पत्र पर संज्ञान लेते हुए अपने सेक्रेटरी जनरल से रिपोर्ट मांगी थी कि पत्र को 17 जुलाई से उनकी जानकारी में क्यों नहीं लाया गया. सुप्रीम कोर्ट ने कार हादसे की रिपोर्ट भी मांगी है. दुष्कर्म पीड़िता ने सीजेआई को लिखे इस पत्र में भाजपा विधायक कुलदीपसिंह सेंगर के कथित सहयोगियों से अपनी जान को खतरे की आशंका व्यक्त की थी.

रविवार को इस लड़की की कार में एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी जिसमें उसकी मौसी और चाची की मौत हुई थी जबकि वह गंभीर रूप से घायल हुई थी. ट्रक-कार की टक्कर के बाद कथित बलात्कार के मामले में पहले से जेल में बंद सेंगर पर हत्या का भी आरोप लगा है. इस मामले पर भी सेंगर पर केस दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here