अजित पवार को विधायक दल के नेता पद से हटा दिया गया

मुम्बई 23 नवंबर 19 , धनंजय मुंडे की शरद पवार के साथ लंबी बैठक के बाद 50 से अधिक विधायकों की बैठक में अजित पवार को नेता पद से हटा दिया गया है. पहले कभी शरद पवार के पी ए रह चुके , विश्वस्त और कर्मठ नेता दिलीप वल्स पाटिल को नया नेता चुन लिया गया है. सत्ता के लिये भाजपा के साथ अचानक जाने वाले अजित पवार के साथ केवल 4 विधायकों के रह जाने की बात बताई गई है.

एन सी पी के सुप्रीमो शरद पवार ने पूरी पार्टी पर अपना नियंत्रण सिद्ध करते हुए सारे विधायकों पर अपना प्रभाव दिखा दिया. दूसरी तरफ शिव सेना के सारे विधायकों को मुम्बई के होटल में पांच दिनों के लिए सामान सहित आने के लिये कल शाम को बुला लिया गया था. अब उनके मोबाईल ले लिए जाने की खबर मिली थी , उद्धव ठाकरे और शरद पवार लगातार कांग्रेस के नेताओ के संपर्क में हैं. अहमद पटेल की निगरानी में कांग्रेस।के आला नेता अपने विधायको की एकजुटता बनाये रख रहे हैं उन्हें राजस्थान शिफ्ट करने  योजना की खबरे भी मिलती रही.

इस  तरह के घटनाक्रम से कल की हालत फिर से बन रही है   यानी एक बार फिर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार बनने की राह आसान बनती दिखाई दे रही है.

सुप्रीमकोर्ट में इन तीनो पार्टियों के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ पहुंचने से ये स्पष्ट है कि देवेंद्र फड़णविष की आज की शपथ ग्रहण से बनने वाली सरकार पर पहले ही दिन से ग्रहण लगता दिखाई दे रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here