नारायणपुर 4 दिसंबर 2019. नारायणपुर से एक बड़ी खबर सुबह 11 बजे मिली. सुबह 8.30 बजे किसी विवाद में जवानों की आपसी फायरिंग में 6 जवानों की मौत हो गयी है, वहीं कुछ जवान घायल भी हुए हैं. सभी जवान 45 बटालियन आईटीबीपी के बताये जा रहे हैं. घटना आईटीबीपी के कड़ेनार कैंप की बतायी जा रही है , जो धौडइ पुलिस थाने के अंतर्गत नारायणपुर जिले में आता है . घटना की पुष्टि- एसपी मोहित गर्ग सहित पुलिस अधिकारियों ने घटना की पुष्टि भी की है, फिलहाल मौके पर पुलिस टीम भी पहुंची हुई है, जहां से जवानों को बाहर निकाला जा रहा है.
धौड़ाई पुलिस थाने क्षेत्र की घटना

ज्यादा गंभीर जवानों को रायपुर भेजने की भी पुष्टि की जा रही है. जानकारी के मुताबिक पिछले दो से तीन दिनों से जवानों में मतभेद की खबर आ रही थी, आज सुबह जवानों के बीच हिंसक झड़प हो गयी, जिसमें दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गयी. जानकारी के मुताबिक जिस जवान फायरिंग की शुरुआत की थी और 5 को गोली मारी , उसकी भी गोलीबारी में मौत हो गयी है.
सुबह साढ़े 9 बजे घटना की खबर दूसरों को मिली है, जिसमें एक जवान ने एके 47 से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें कई जवान की मौत हो गयी, जानकारी के मुताबिक फायरिंग की शुरुआत करने वाले जवान ने बाद में खुद को भी गोली मार ली. इधर घटना की सूचना के बाद पुलिस पार्टी को मौके पर रवाना हो गयी. इधर जवानों को लाने के लिए हेलीकाप्टर को भी रवाना किया गया है. आपसी विवाद,6 जवान की हुई मौत ,दो जवान घायल हुए हैं जिन्हें हेलिकॉप्टर से रायपुर रेफर किया गया है.

(प्रतीकात्मक फ़ाइल् फोटो )

फायरिंग में मारे गए जवान

जवान मसुदुल रहमान- नादिया, प.बंगाल (जिसने गोली चलाने की शुरुआत की ) तथा महेंद्र सिंह-हिमाचल प्रदेश, सुरजीत सरकार-प.बंगाल, दलजीत सिंह-पंजाब, विश्वनाथ महतो-प.बंगाल बीजीश -केरला के बताये गए है.
दो घायल जवान उल्लास- तिरुअनंतपुरम, केरला तथा सीताराम दून, नागौर ,राजस्थान के हैं .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here