रायपुर । एनडीटीवी कॉन्क्लेव में आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा की राजनीति और सरकार में नरेंद्र मोदी के कमजोर पड़ जाने की बात कर देश की राजनीति की दिशा ही बदल दी है।

श्री बघेल ने कहा कि नरेंद्र मोदी का समय अब जा चुका है, अब समय अमित शाह का है । उन्होंने कहा कि मोटा भाई अब छोटा और छोटा भाई अब मोटा हो गए हैं । अपनी बात को साबित करने के लिए उन्होंने कई उदाहरण भी दिया । श्री बघेल ने बताया कि पिछले सात माह में नरेंद्र मोदी अलग बात करते हैं , जबकि अमित शाह उनके उलट बात कर रहे एनआरसी और सीएए पर जहां नरेंद्र मोदी खुले सभा में बताते हैं कि यह सब लागू करने की सरकार की कोई नीति नही है , इनका आपस में कोई सम्बन्ध नही , जबकि अमित शाह इसके उलट कहते हैं कि वे एक इंच नही हटेंगे ।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है , मंहगाई, बेरोजगारी और अराजगता बढ़ गयी है , देश की जनता के सामने इनके कुर्सी के लिए राष्ट्रवाद की नीति का भेद खुल चुका है । इसीलिए अमित शाह की नीति चल रही है , जिसके तहत ही लोगों का ध्यान मूल मुद्दों से भटकाने के लिए 370, 35 ( ए ), एनआरसी, सीएए जैसे मुद्दों पर देश को उलझाया गया है , पर लोग अब इनके कथित राष्ट्रवाद को भी समझने लगे हैं । रायपुर में बुद्धिजीवियों  और युवाओं के  समक्ष आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में उन्होंने दमदारी के साथ तर्कपूर्ण ढंग से अपनी बात रखी।

वास्तविक मुद्दों से देश के नागरिकों का ध्यान हटाया जा रहा है , सरकार की असफ़लताओ को छुपाने के लिए ऐसे कानून लाये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here