कोरबा। पाली में आयोजित पाली महोत्सव विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने क्षेत्र में पैंतीस करोड़ 34 लाख रूपये की लागत वाली छह नयी सड़कों के साथ-साथ सीमेंट कॉंक्रीट रोड सहित लगभग 36 करोड़ 30 लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। इस दौरान तीन करोड़ 69 लाख रूपये की लागत से पोंड़ी से लाफा, दो करोड़ 38 लाख रूपये की लागत से टी जीरो पॉंच से लोहडिय़ा, एक करोड़ 78 लाख रूपये की लागत से सैला से भण्डारखेल, पन्द्रह करोड़ 1 लाख रूपये की लागत से टी वन से उड़ता रामपुर रोड, छह करोड़ 77 लाख रूपये की लागत से चैतमा से तिवरता और पॉंच करोड़ 70 लाख रूपये की लागत से मदनपुर से बिंझरा तक सड़क निर्माण के लिये भूमिपूजन किया गया।

समारोह के दौरान पाली नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 2 एवं 3 में कुटारे चौक से षिव अग्रवाल के घर तक 21 लाख 48 हजार रूपये की लागत से सीसी रोड निर्माण, नरेश जायसवाल के घर से बाजार चौक तक 18 लाख 42 हजार रूपये की लागत से आरसीसी रोड और वार्ड क्रमांक 3 तथा 4 में महामाया मंदिर से जगत आटो पाट्र्स तक दस लाख 10 हजार रूपये की लागत से आरसीसी रोड निर्माण कार्य के लिये भी शिलान्यास किया गया।

पाली महोत्सव के दौरान नगर पंचायत पाली क्षेत्र में जिला खनिज न्यास मद से 46 लाख 27 हजार रूपये लागत वाले शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पाली के सांस्कृतिक हॉल का लोकार्पण भी अतिथियों ने किया। पाली महोत्सव के मुख्य मंच से विधानसभा अध्यक्ष ने लगभग साढ़े छह सौ हितग्राहियों को 52 लाख 67 हजार रूपये के विभिन्न सामग्रियों का वितरण किया। हाथी प्रभावित क्षेत्र के 15 हाथी प्रबंधन दलों को कीट, सत्रह मछली पालकों को आइस बॉक्स सी-फैक्स, 61 हितग्राहियों को बैक यार्ड कुक्कुट पालन इकाईयॉं, 35 किसानों को स्प्रींकलर सेट सहित 500 से अधिक सब्जियों के मिनीकीट, पेट्रोल चलित सिंचाई पम्प, मिनी राईस मिल, कृषि यंत्र और बीजों के मिनी कीट्स आदि का भी वितरण किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here