बिहार से सुपारी किलर की गिरफ़्तारी से खुला भेद ,आरोपी  गुजरात के पूर्व मंत्री हरेन पांड्या की हत्या में भी शामिल था

प्रेम विवाह 7 माह पहले हुआ था , 5 महीने की गर्भवती बेटी द्वारा पिता पर लगाये गए आरोपों से हुई जाँच से हुआ खुलासा

नईदिल्ली .बिहार के समस्तीपुर से आ रही गिरफ़्तारी की खबर से हत्या के कई मामलों का खुलासा हो सकता है , बताया जाता है कि  तेलंगाना पुलिस ने बिहार के समस्तीपुर के मुफ्फसिल थाना के जगतसिंहपुर गाँव  से एक कुख्यात अपराधी सुभाष शर्मा को गिरफ्तार किया है. घटना के संबंध में समस्तीपुर के सदर डीएसपी का कहना है कि तेलंगाना के नलगोंडा के मृणालगोड़ा टाउन में हुए एक चर्चित ऑनर किलिंग मामले में तेलंगाना पुलिस ने समस्तीपुर के पुलिस के सहयोग से सोमवार शाम सुभाष कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है.

आरोपी को मंगलवार को सीजीएम के न्यायालय में पेश किया गया और फिर पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर तेलंगाना के लिए रवाना हो गई. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपी सुभाष शर्मा एक सुपारी किलर है. इसके ऊपर कई राज्यों के विभिन्न थानों में हत्या और लूट के कई संगीन मामले दर्ज हैं.इसके अलावा इस गैंग के  पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई एस आई से लिंक की बात भी सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि हत्या करने वाला शख्स गुजरात के पूर्व मंत्री हरेन पांड्या की हत्या में भी शामिल रहा है और उस मामले में दोषी भी ठहराया गया था और वर्ष 2003 में रिहा हो गया था.  जानकारी के अनुसार युवक की  हत्या को अंजाम देने के लिए एक करोड़ की सुपारी दी गयी थी, जिसमें वहीं के एक गिरोह द्वारा सुभाष कुमार  शर्मा के साथ 50 लाख में सौदा किया गया था, जिसमे से 18 लाख अग्रिम दिया जा चुका था . सुभाष ने इसी 14 सितंबर को तेलंगाना में धारदार तलवार से पेरुमल्ला प्रणव कुमार की सरेआम हत्या कर दी थी और वहां से भागकर अपने घर समस्तीपुर आ गया था. यह हत्या सीसीटीवी में भी कैद हुई थी.

दलित युवक ने संपन्न बड़े ठेकेदार परिवार की युवती से जो पिछले कई बरसों से उसके साथ कालेज में पढ़ती रही थी . लड़की के  पिता की मर्जी के खिलाफ़ सात महीने पहले ही दलित पेरुमल्ला ने ऊंची जाति की अमृता वर्षिणी  नाम की इस युवती  से प्रेम विवाह किया था. लड़की के पिता ने अपनी बेटी के अपहरण की प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी, लेकिन वरवधू के कोर्ट में प्रेम विवाह कर लिये  जाने  के बयान के बाद मामला ख़त्म हो गया था . दोनों ने यह कहा कि वे 23 और 21 वर्ष के बालिग हैं  और फिर दोनों पति पत्नी के रूप में अलग रहने लगे थे. इस हत्या को उस वक्त अंजाम दिया गया था जब पेरुमुल्ला अपनी पत्नी और मां के साथ बाजार गया . पुलिस के मुताबिक तेलंगाना में एक कारोबारी ने एक करोड़ में एक गैंग को अपने दामाद को मारने की सुपारी दी. क्योंकि वो उसके अंतर्जातीय विवाह से नाख़ुश था. जिसमें से 18 लाख रुपये दिये जा चुके थे. दूसरी तरफ, इस गैंग के इस मामले में पुलिस ने 7 व्यक्तियों  को गिरफ्तार किया है नलगोंडा के पुलिस अधीक्षक ए.वी. रंगनाथ ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर बताया कि अमृता के पिता मारुति राव, उनके क़रीबी करीम, असग़र, भारी, अमृता के चाचा श्रवण और उनके ड्राइवर सहित  6 लोगों को तेलंगाना के गोंडा में तथा एक को बिहार के समस्तीपुर से सुभाष कुमार शर्मा को प्रणय की हत्या और उसकी साज़िश के मामले में गिरफ़्तार किया गया है.प्रणय अनुसूचित जाति के इसाई है जबकि उनकी 5 महीने की गर्भवती प्रेमिका से पत्नी  बनी वैश्य परिवार से है.

दुखद है कि आज़ादी के 71 बरस बाद भी जातिगत  भेदभाव और आनर किलिंग देश में  बंद ही नहीं हो रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here