27 अक्टूबर को बीमार जवान को लाने गयी थी एंटी लैंड माईन्स वेहीकल, दो साल पहले बनी पक्की सड़क में दबा हुआ था विस्फोटकों का जखीरा
बीजापुर.27 अक्टूबर को हुए इस हादसे को ले कर डीआईजी एसआईबी पी सुंदर राज का बयान एंटी लैंडमाइन वहीकल को उड़ाया गया है एक एएसआई एक हवलदार और 2 जवान शहीद हुए हैं
बीजापुर से 30 किमी दूर -बीजापुर – बीजापुर से बासागुड़ा तररेम मार्ग पर नक्सली हमला…. नक्सली और पुलिस के बीच हुआ पहले विष्पोट फिर मुठभेड़… सीआरपीएफ के 4 जवान शाहिद और 2 जवान घायल… रोड ओपिंग के लिए निकले थे सभी जवान… आवापल्ली और मुरदोण्डा के बीच की घटना… सीआरपीएफ 168 बटालियन के है जवान… आवापल्ली थाने की घटना… एसपी मोहित गर्ग ने की पुष्टि… बीजापुर- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच बस्तर में एक बार फिर नक्सलियों ने आतंक मचाया है. खबर आ रही है कि बीजापुर में रोड ओपनिंग पर निकले सीआरपीएफ जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए हैं. वहीं 2 जवान गंभीर रूप से घायल हैं. सीआरपीएफ के ये जवान 168 बटालियन के हैं.
बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के जवान मुरदंडा से तीमापुर की ओर जा रहे थे. दुर्गा मंदिर पुलिया के करीब घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पहले आईईडी ब्लास्ट किया और इसके बाद अंधाधुंध गोलियां बरसाई. मुठभेड़ आवापल्ली- मुरदंडा के बीच हुई है. पुलिस के आला अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की है. घटना में घायल दो जवानों को बासागुड़ा फील्ड हाॅस्पीटल ले जाया गया है.सीआरपीएफ सीओ विनय कुमार चौधरी ने बताया कि सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के जवान अपने एक बीमार साथी को इलाज के बाद बासागुड़ा से वापस ला रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया। इधर, नक्सलियों के इस विस्फोट को विधानसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि नक्सली लगातार इलाके में चुनाव और मतदान का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में मतदान से पहले नक्सलियों ने धमाका कर अपनी मौजूदगी का अहसास करवाया है।
इधर नक्सल आपरेशन के डीआईजी पी सुंदरराज ने एजेन्सी से हुई बातचीत में कहा कि-
आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीफ के 4 जवान शहीद हुए हैं. 2 जवान घायल हुए हैं. उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है
शहीदों में 2 जवान आंध्र, 1 ओडिशा व 1 पश्चिम बंगाल निवासी
एएसआई एम रहमान (50), पश्चिम बंगाल
हेड कांस्टेबल ड्राइवर बीएम बेहरा (43), ओडिशा
कांस्टेबल सीएच प्रवीण (21), आंध्रप्रदेश
कांस्टेबल जी श्रीनू कुमार (26), आंध्रप्रदेश
दो जवान घायल
हेड कांस्टेबल बाबूराव सिद्धेश्वर – महाराष्ट्र
कांस्टेबल हार्दिक परमार सुरेश कुमार – गुजरात

12 नवंबर को 8 नक्सल प्रभावित जिलों में होना है मतदान

छत्तीसगढ़ में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां दो चरणों में 12 नवंबर और 20 नवंबर को मतदान होगा। पहले चरण में 8 नक्सल प्रभावित जिलों की 18 सीटों पर चुनाव होगा। इनमें बस्तर, कंकेर, सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, कोंडागांव और राजनांदगांव शामिल हैं। नतीजे 11 दिसंबर को आने है।

मध्य बस्तर के कोंडागांव में मतदान बहिष्कार के बैनर टांगे, पर्चे भी फेंके

नक्सलियों ने मतदान के विरोध में शनिवार को शहर से लगे चेरगंपुल के पास पर्चे फेंके और पेड़ों पर बैनर टांगे हैं। दो साल से क्षेत्र में शांति का माहौल था। नक्सली बैनर में भाजपा को मार भगाओ नारे के साथ ही चुनाव को धोखा बताया गया है। नक्सलियों ने जिन जगहों पर पर्चे फेंके हैं वह इलाका नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र में आता है।

दूसरी ओर पंडरीपानी कैम्प से राइफल लेकर भागे 2 जवान, बर्खास्त
जिले के बोल्दाकला में नक्सलियों द्वारा हत्या के बाद रेंगाखार थाना क्षेत्र के पंडरीपानी गांव में कैंप खुला है। यहां लाइन में ड्यूटी दे रहे प्रधान आरक्षक थदयुस तिर्की व आरक्षक मो. रिहाज खान जवान रायफल लेकर भाग गए। शनिवार को उन्हें बर्खास्त कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here